मंडी शिवरात्रि : सुरक्षा चाक चौबंद, हथियारों से लैस क्यूआरटी रहेगी तैनात

950 पुलिस और होमगार्ड के जवानों पर छोड़ा सुरक्षा का जिम्मा

मंडी शिवरात्रि : सुरक्षा चाक चौबंद, हथियारों से लैस क्यूआरटी रहेगी तैनात

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव (International Shivratri Festival) में इस बार हथियारों से लैस क्यूआरटी यानी क्विक रिएक्शन टीम (Quick Reaction Team) तैनात रहेगी। मंडी जिला पुलिस (Mandi District Police) ने क्यूआरटी (QRT) को शिवरात्रि महोत्सव के लिए तैनात भी कर दिया है। यह टीम मूविंग कंडीशन में होगी और मेला स्थल सहित शहर के कोने-कोने में जाकर सुरक्षा की जांच पड़ताल करेगी।


यह भी पढ़ें :-मंडी शिवरात्रि : माधोराय मंदिर से भूतनाथ मंदिर तक निकाली मिनी जलेब

एसपी मंडी (SP Mandi) गुरदेव शर्मा ने इसकी जानकारी दी है। एसपी मंडी ने बताया कि कंट्रोम रूम स्थापित कर दिया गया है और वहां पर सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से पूरे आयोजन स्थल पर नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि खोजी कुत्तों का दल भी महोत्सव के दौरान पुलिस की मदद करेगा ताकि किसी संदिग्ध वस्तु की सही ढंग से जांच पड़ताल की जा सके। वहीं, मंडी जिला पुलिस ने पूरे आयोजन के लिए 950 पुलिस और होमगार्ड के जवानों (Home Guard Jawan) को तैनात कर दिया है। मेला स्थल को 7 भागों में बांटा गया है और हर भाग पर एक राजपत्रित पुलिस अधिकारी को तैनात किया गया है।

इसके अलावा सिविल ड्रेस में भी पुलिस की टीमें घूमती रहेंगी जो हर संदिग्ध गतिविधि (Suspicious activity) पर नजर रखेंगे। एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि दिन और रात हर समय पुलिस की गश्त रहेगी। उन्होंने बताया कि मंडी शहर की सीमाओं को पर नाकेबंदी कर दी गई है और हर संदिग्ध वाहन की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि शिवरात्रि की जलेब के लिए अलग से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं ताकि पूरे आयोजन को सही ढंग से आयोजित किया जा सके। इसके साथ ही एसपी मंडी ने सभी थाना और चौकी प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि महोत्सव के दौरान वह भी अपने इलाकों में गश्त बढ़ाए और हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखे, साथ ही उन सभी ठिकानों की जांच पड़ताल करने के निर्देश भी दिए गए हैं जहां पर लोग अकसर ठहरते हैं।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है