Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

अंतरराष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता में कैप्टन बन देश का प्रतिनिधित्व करेंगे सोलन के टिक्कम सिंह

अंतरराष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता में कैप्टन बन देश का प्रतिनिधित्व करेंगे सोलन के टिक्कम सिंह

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/ सोलन। पुर्तगाल में होने वाली अंतरराष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता (International tennis competition) में सोलन (Solan) के टिक्कम सिंह बतौर कैप्टन देश की टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। टिक्कम सिंह 50 से 55 आयु वर्ग में टेनिस प्रतियोगिता में भी भाग लेंगे। इस प्रतियोगिता के लिए टिक्कम सिंह के अलावा 60 से 65 आयु वर्ग में एक अन्य खिलाड़ी डीएनएस नेगी प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। जोकि हिमाचल पुलिस से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं।


यह भी पढ़ें: हत्या कर शव दफनाने का मामला: पुलिस ने एक व्यवसायी से की पूछताछ

टिक्कम सिंह ने कहा कि मौजूदा समय में उनकी रैंकिंग देश में अपनी आयु वर्ग के खिलाड़ियों में पहले स्थान पर है। उन्होंने कहा कि इस खेल के लिए खुद को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखना अति आवश्यक है। इसके लिए वह हर रोज सुबह 12 से 15 किलोमीटर की दौड़ लगाते हैं। साथ ही अपने खेल का भी अभ्यास 2 से 3 घंटे करते हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता (competition) में अन्य देशों के खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा के चलते मुकाबला काफी कठिन होगा। लेकिन खुद पर भरोसा होने के चलते उनका कहना है कि वह इस प्रतियोगिता में पहला पदक प्राप्त करेंगे। टिक्कम सिंह ने कहा कि दूसरे देशों में खिलाड़ियों को बहुत सम्मान मिलता है।

जब वह किसी देश में खेलने जाते हैं और खेल की ड्रेस में सड़कों पर निकलते हैं तो उन्हें सम्मान मिलता है। यहां तक कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में उन्हें लोग खुद उठकर बैठने का स्थान देते हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अपने देश में भी खिलाड़ियों को ऐसा मान -सम्मान मिलना चाहिए। इसके अलावा देश सेवा में लगे सैनिकों का भी ऐसा सम्मान होना चाहिए। वहीं डीएनएस नेगी ने कहा कि भारत से 12 खिलाड़ियों का चयन हुआ है। जबकि कुल 70 देशों से अलग-अलग आयु वर्ग के खिलाड़ी प्रतियोगिता में पहुंच रहे हैं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है