Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,230,912
मामले (दुनिया)

#Mandi: ट्रैफिक रूल्स तोड़े तो SP Madam लेंगी क्लास, नंबर जारी- जनता बनेगी CCTV

एसपी और एएसपी सहित सभी थानों के नंबर किए जारीए ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों की कर सकेंगे शिकायत

#Mandi: ट्रैफिक रूल्स तोड़े तो SP Madam लेंगी क्लास, नंबर जारी- जनता बनेगी CCTV

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में ट्रैफिक रूल्स (Traffic rules) तोड़ने वालों की शिकायत अब सीधे एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री से कर सकेंगे। यही नहीं यह शिकायत सड़क पर चलता हर व्यक्ति कर सकेगा। इसके लिए एसपी मंडी ने मोबाइल नंबर (Mobile Number) जारी किए हैं। शनिवार को एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री (SP Mandi Shalini Agnihotri) ने कुछ ऐसे नंबर जारी किए जो सीधे अधिकारियों की जेब में होंगे और इन नंबर्स पर आप ट्रैफिक नियम तोड़ने वाले हुड़दंगी ड्राइवरों की शिकायत सबूत के साथ व्हाट्सएप या फोन कर के दे सकते हैं। ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों की शिकायत करने वालों का नाम व पता गुप्त रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: कल तक बंद रहेगा Manali-Leh NH, स्टिंगरी और केलांग से आगे वाहनों की आवाजाही पर ब्रेक

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा की अक्सर सबूतों के अभाव में पुलिस किसी चालक पर कार्रवाई नहीं कर पाती, उन्होंने कहा की पुलिस के जवान या सीसीटीवी (CCTV) हर जगह मौजूद नहीं हो सकते तो जनता को ही सीसीटीवी बनना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि आजकल हर किसी के पास मोबाइल फोन हैं, तो कोई भी आम नागरिक नियम उलंघन की वीडियो (Video) का फोटो इन नंबर्स पर दे सकता है। एसपी मंडी ने कहा की इससे पुलिस का काम भी आसान होगा और नियम तोड़ने वाले या ओवर स्पीड रैश ड्राइविंग करने वालों को सज़ा दिलाने में जनता द्वारा मुहिया करवाए गए ये सबूत अहम रोल निभाएंगे।

यह भी पढ़ें: Sanjay Kundu बोले, पर्यटन स्थलों की निगरानी करेंगे ड्रोन, प्रदेश में लगेंगे 68 हजार CCTV

 

त्यौहारों और शादियों में जनता निभाए अपना फर्ज

एसपी मंडी ने कहा की त्योहारों और शादियों का वक्त भी चल रहा है और ऐसे में हर नागरिक का ये फर्ज है की वो कोरोना (Corona) से बचाव के सभी नियमों का पालन अवश्य करें, उन्होंने कहा की पुलिस द्वारा जारी किये गए इन नए नंबरों पर कोरोना नियम उलंघन की शिकायतें भी लोग पुलिस को कर सकते हैं, उन्होंने कहा की शादियों के वक्त मेजबान का यह काम है की वो अपने मेहमानों की सुरक्षा का ख्याल रखें और ये सुनिश्चित करे की सभी ने मास्क पहने हों और पर्याप्त दुरी बना के रखी हो। शालिनी अग्निहोत्री ने कहा की पुलिस द्वारा किसी शादी समारोह में जाकर कार्रवाई करना एक अच्छा संदेश नहीं देगा और इसीलिए शादी में आए मेहमानो और मेजबान इनकी ज्यादा जिम्मेवारी है की वे खुद कोरोना बचाव से संबंधित सुरक्षा मनकों का ध्यान रखे। बता दें की जो नंबर जारी किये गए हैं उनमे से 9317221001 खुद एसपी मंडी का नंबर है, 9317221002 एएसपी मंडी का नंबर है और इसी प्रकार मंडी जिला के हर थाने के एसएचओ का नंबर है, इन नबरों पर आप शिकायत कर सकते है और शिकायतकर्ता का नाम गुप्त रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: #Solan: पुलिस ने वसूला 1 करोड़ 15 लाख का जुर्माना, Traffic Rules तोड़ने वालों पर कसा शिकंजा

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है