Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

ऊना में बांटे जूट के बैग्स, लोगों को बताएं प्लास्टिक से होने वाले नुकसान

सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध लगाने जा रही सरकार

ऊना में बांटे जूट के बैग्स, लोगों को बताएं प्लास्टिक से होने वाले नुकसान

- Advertisement -

ऊना। जयराम सरकार ने सिंगल यूज प्लास्टिक ( Single use plastic) पर 2 अक्तूबर से प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। सरकार के इस फैसले को धरातल पर लागू करवाने के लिए ऊना जिला प्रशासन( Una District Administration) ने कमर कस ली है। जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के सहयोग से जिला ऊना में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत डीसी ऊना संदीप कुमार स्वयं समाजसेवी संस्थाओं के साथ मिलकर लोगों के बीच जाकर उन्हें सिंगल यूज प्लास्टिक के दुष्प्रभावों बारे अवगत करवा रहे हैं, वहीं लोगों को कपड़े और जूट से बने बैग भी वितरित किये जा रहे है।


यह भी पढ़ें :-प्लास्टिक को पूरी तरह से “नो”कहने के लिए चलेगा अभियान,जयराम ने शेयर की बात

इस अभियान के तहत प्रशासन और संस्थाओं के प्रतिनिधि लोगों के साथ-साथ दुकानदारों और रेहड़ी फहड़ी लगाकर सामान बेचने वालों की शंकाओं को दूर करते हुए सरकार की इस मुहिम में सहयोग की अपील भी कर रहे है। डीसी ऊना संदीप कुमार ने कहा कि प्लास्टिक व पॉलीथीन पर्यावरण के लिए काफी घातक है और पर्यावरण संरक्षण में हम सभी को अपने दायित्व को समझना चाहिए और इस काम में भरपूर योगदान देना चाहिए। डीसी ऊना ने कहा कि सभी लोगों को धरती को साफ़-सुथरा और हरा भरा रखने के लिए सहयोग करना चाहिए।

वहीं समाजसेवी संस्थाएं भी जिला प्रशासन की इस मुहिम में बेहतर कार्य करते हुए लोगों को जागरूक कर रही है। संस्थाओं के प्रतिनिधियों की माने तो प्लास्टिक को नष्ट होने में सैंकड़ों साल लग जाते है जिससे हमारा पर्यावरण तो प्रदूषित हो ही रहा है इसके साथ-साथ लोग भी बीमारियों की चपेट में आ रहे है। संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी लोगों से सरकार की इस मुहिम में अपना योगदान देने की अपील की है।



हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है