Covid-19 Update

3874
मामले (हिमाचल)
2555
मरीज ठीक हुए
17
मौत
2,506,247
मामले (भारत)
21,179,055
मामले (दुनिया)

ऊना प्राइमरी टीचर्स फेडरेशन ने डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ खोला मोर्चा

शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार का जड़ा आरोप, शिक्षा उपनिदेशक संदीप गुप्ता ने नकारे

ऊना प्राइमरी टीचर्स फेडरेशन ने डिप्टी डायरेक्टर के खिलाफ खोला मोर्चा

×

- Advertisement -

ऊना। प्राइमरी टीचर्स फेडरेशन की ऊना जिला इकाई ने प्रारंभिक शिक्षा विभाग (Elementary education department) के उप निदेशक के व्यवहार पर आपत्ति जताई है। इसे शिक्षकों के साथ दुर्व्यवहार करार दिया है। संघ के जिलाध्यक्ष विनोद शर्मा, राज्य उपाध्यक्ष सर्वजीत सिंह राणा, ऊना ब्लॉक अध्यक्ष कपिल शर्मा, बंगाणा (Bangana) से मनोज राणा, महेश कुमार जोल, राजीव शर्मा गगरेट, कुलदीप कंग गगरेट (Gegret) प्रथम, जगदेव जग्गी अंब, विजय शर्मा हरोली व महेश शारदा ने कहा है कि एलीमेंटरी डिप्टी डायरेक्टर अध्यापकों के साथ हमेशा दुर्व्यवहार करते हैं।


यह भी पढ़ें: स्टाफ नर्स मोनिका आत्महत्या मामलाः एसएफआई ने रैली निकाल किया प्रदर्शन

यहां तक कि वे ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को भी अपमानित करने से नहीं चूकते और उनके कार्यक्षेत्र में हस्तक्षेप करते हैं। उनको महिला शिक्षकों के साथ बात करने का सलीका भी नहीं है। संघ का कहना है कि उपनिदेशक कार्यालय में बहुत से काम पेंडिंग पड़े हैं, उनको पूरा करने की कोशिश नहीं की जा रही, बल्कि सिर्फ और सिर्फ अध्यापकों (Teacher) को धमकाने का ही काम किया जा रहा है। खंड प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों, केंद्र मुख्य शिक्षकों, मुख्य शिक्षकों की नियमित पदोन्नति के आदेश डेढ़ महीने पहले हो गए थे, लेकिन ऊना में आज तक भी उन आदेशों पर कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। उपनिदेशक की अपने ही कार्यालय में कोई पकड़ नहीं है और वे अध्यापकों को धमकाने और अपमानित करने में लगे हुए हैं। संघ ने कहा है कि इसकी शिकायत सीएम जयराम ठाकुर, शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और शिक्षा निदेशक से की जाएगी। अगर उपनिदेशक ने अपना व्यवहार नहीं बदला तो संघ उपनिदेशक का खुला विरोध करेगा और टीचर्स सड़कों पर उतरने से भी परहेज नहीं करेंगे।


उपनिदेशक ने नकारे संघ के आरोप

उधर, प्रारंभिक शिक्षा उपनिदेशक संदीप गुप्ता ने कहा है कि विभाग व सरकार के आदेशों की अनुपालना नहीं की जा रही है, जिसका खुलासा बुधवार को हुई केंद्र मुख्याध्यापकों की बैठक में हुआ। विभाग और सरकार द्वारा लागू किए गए कार्यक्रमों और शुरू किए अभियानों को समयबद्ध पूरा करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए हैं, किसी से कोई दुर्व्यवहार नहीं किया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है