Covid-19 Update

41,860
मामले (हिमाचल)
33,336
मरीज ठीक हुए
667
मौत
9,534,964
मामले (भारत)
64,844,711
मामले (दुनिया)

Una से नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस के सफर को करना होगा इंतजार

रेलवे ने जनशताब्दी एक्सप्रेस गाड़ी का स्थगन 12 दिन के लिए बढ़ाया

Una से नई दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस के सफर को करना होगा इंतजार

- Advertisement -

ऊना। उत्तर रेलवे ने ऊना (Una) से नई दिल्ली के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस (Janshatabdi Express) गाड़ी का स्थगन 12 दिन के लिए बढ़ा दिया है। रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक अब जनशताब्दी ट्रेन सेवा को 4 नवंबर तक अंबाला से नई दिल्ली (New Delhi) के बीच सीमित करने का फैसला लिया गया है। गौरतलब है कि पंजाब के किसानों द्वारा कृषि बिल के विरोध में किए जा रहे आंदोलन के चलते ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। इसी कारण जन शताब्दी ट्रेन सेवा को लंबे समय से ऊना की बजाय अंबाला (Ambala) तक सीमित कर दिया गया है। इससे पूर्व रेलवे द्वारा जन शताब्दी को 22 अक्टूबर तक स्थगित करने का फैसला लिया था, लेकिन पंजाब (Punjab) में हालात सामान्य ना होने के चलते अब इस ट्रेन के स्थगन को एकमुश्त 12 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: बड़ी खबरः लंबी दूरी की इन ट्रेनों से हटाए जाएंगे Sleeper Coach, सिर्फ AC कोच ही होंगे

बता दें कि देश में लगे लंबे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अनलॉक की प्रक्रिया के तहत नई दिल्ली से हिमाचल का संपर्क जोड़ने के लिए जनशताब्दी ट्रेन को 1 जून को शुरू कर दिया गया था। कोरोना काल के दौरान नई दिल्ली समेत अन्य राज्यों से हिमाचल वासियों को वापस लाने का एकमात्र जरिया जनशताब्दी ट्रेन सेवा ही रही है, लेकिन पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के कारण यह ट्रेन सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। किसान आंदोलन के कारण रेलवे द्वारा समय-समय पर इस ट्रेन सेवा को 1 से 4 दिन के लिए स्थगित किया जाता रहा है, लेकिन इस बार रेलवे ने जन शताब्दी ट्रेन के स्थगन के सबसे लंबे आदेश जारी किए हैं। यह ट्रेन अब 23 अक्टूबर से 4 नवंबर तक पहले की तरह नई दिल्ली से अंबाला के बीच ही दौड़ेगी। रेलवे स्टेशन के अधीक्षक बीएस चौहान ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि किसान आंदोलन के चलते जनशताब्दी ट्रेन सेवा को 4 नवंबर तक स्थगित करने का फैसला लिया है। आदेशों के तहत अब यह ट्रेन 23 अक्टूबर से लेकर 4 नवंबर तक नई दिल्ली से अंबाला तक सीमित रखी जाएगी।

दौलतपुर चौक जयपुर इंटरसिटी ट्रेन सेवा भी अंबाला तक ही सीमित

इसी बीच रेलवे (Railway) द्वारा 21 अक्टूबर को राजस्थान की राजधानी और पिंक सिटी जयपुर से चलकर हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले के दौलतपुर चौक का तक आने वाली इंटरसिटी ट्रेन सेवा को भी शुरू करने का फैसला लिया था। लेकिन इस ट्रेन सेवा पर भी किसान आंदोलन का प्रभाव पड़ा है। रेलवे द्वारा इस ट्रेन सेवा को भी 4 नवंबर तक अंबाला से जयपुर के बीच चलाने का फैसला लिया है। जयपुर दौलतपुर चौक इंटरसिटी ट्रेन सेवा को शुरू करने से पूर्व ही रेलवे ने यह स्पष्ट कर दिया था कि यदि पंजाब में हालात सामान्य नहीं होते हैं तो इस ट्रेन सेवा को भी अंबाला तक सीमित किया जाएगा हालात सामान्य होने के बाद यह ट्रेन सेवा हिमाचल की तरफ बढ़ाई जाएगी।

 

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है