Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

उत्तराखंड: Covid-19 मरीजों का आंकड़ा 1560 तक पहुंचा; आज सामने आए 23 नए Case

उत्तराखंड: Covid-19 मरीजों का आंकड़ा 1560 तक पहुंचा; आज सामने आए 23 नए Case

- Advertisement -

देहरादून। पहाड़ी राज्य उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। सूबे में बुधवार को 23 नए मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने से महामारी से पीड़ितों का आंकड़ा 1560 पर पहुंच गया जबकि पिछले 24 घंटे में दो और कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा यहां जारी बुलेटिन के अनुसार, प्रदेश में संक्रमण के 23 नए मामलों में से छह—छह मरीज देहरादून (Dehradun) और नैनीताल जिले में सामने आए हैं।

ज्यादातर मरीज बाहर से यात्रा कर प्रदेश में आए

वहीं चार मरीज उधमसिंह नगर जिले में और तीन हरिद्वार, दो टिहरी और एक—एक पौड़ी और उत्तरकाशी जिलों में हैं। कोरोना संक्रमण के ज्यादातर मरीज बाहर से यात्रा कर प्रदेश में आए हैं। प्रदेश में अब तक 808 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और उपचाराधीन मरीजों की संख्या 730 है । उत्तराखंड में पिछले 24 घंटों में दो कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है जिनमें से एक 48 वर्षीय पुरूष मरीज ने एम्स ऋषिकेश में जबकि 89 वर्षीया महिला मरीज ने महंत इंद्रेश अस्पताल में दम तोड़ा। अब तक प्रदेश में 15 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें: Chamba: बारिश से बढ़ा खड्ड का जल स्तर, तेज बहाव में फंसे चार बच्चे

15 मार्च को सामने आया था सूबे का पहला केस

प्रदेश में कोरोना का पहला मामला पंद्रह मार्च को सामने आया था। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के एक प्रशिक्षु आइएफएस में कोरोना की पुष्टि हुई। दून में भी यह पहला मामला था। इसके बाद हर अंतराल पर कोरोना का ग्राफ बढ़ता रहा। करीब पौने तीन माह के वक्त में विदेश से लौटे लोग, जमाती, प्रवासी या उनके संपर्क में आए लोग और फ्रंटलाइन पर काम करने वाले लोग ही ज्यादातर संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों से दून में ऐसे भी मामले आए हैं जिनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। इनके इन्फेक्शन के सोर्स का भी पता नहीं चल पाया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है