Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

अनलॉक-2 में पास से ही होगी Entry, यहां क्लिक करने से मिलेगा आने का रास्ता

अनलॉक-2 में पास से ही होगी Entry, यहां क्लिक करने से मिलेगा आने का रास्ता

- Advertisement -

ऊना। अनलॉक-2 में कर्फ्यू (Curfew) का समय कम कर दिया गया है और अब जिला ऊना (Una) में कर्फ्यू की पाबंदियों रात 9 बजे से लेकर प्रातः 5 बजे तक रहेंगी। बाकी व्यवस्थाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बाहरी प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों की बिना पास के एंट्री (Entry) संभव नहीं होगी। पास बनाने के लिए यात्रा शुरू करने तथा गंतव्य स्थल के संबंध में दस्तावेज देना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: अनलॉक-2: क्या अब बिना परमिट होगी Himachal में बाहरी राज्यों से आवाजाही या नहीं-जानिए

ई-पास के लिए covid19epass.hp.gov.in वेबसाइट (Website) पर आवेदन किया जा सकता है तथा एसडीएम तथा मिनी सचिवालय ऊना (Una) में भी पास बनाए जा रहे हैं। पास बनाने संबंधी तथा जिला ऊना में लागू आदेशों के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन (Helpline) बनाई गई है। कोई भी जानकारी 1077, 225045 तथा 225046 से हासिल की जा सकती है। यह जानकारी डीसी ऊना संदीप कुमार ने दी।

 

धार्मिक आयोजनों पर प्रतिबंध

जिला ऊना में माता चिंतपूर्णी मंदिर सहित अन्य किसी भी धार्मिक संस्थान के खुलने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। प्रदेश सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुसार कोई भी धार्मिक कार्यक्रम नहीं किया जाएगा। चिंतपूर्णी मंदिर में लगने वाले श्रावण अष्टमी मेले स्थगित कर दिए गए हैं तथा वहां पर श्रद्धालुओं के आने पर बैन रहेगा। पुजारी रोजाना की तरह मंदिर में पूजा-अर्चना करते रहेंगे। जिला के सभी डेरे, मस्जिद तथा गुरुद्वारों सहित अन्य धार्मिक संस्थान नहीं खुलेंगे तथा गुरू पूर्णिमा के दिन जिला में किसी भी प्रकार का धार्मिक आयोजन नहीं किया जा सकेगा।

होम क्वारंटीन का उल्लघंन करने पर एफआईआर

अनलॉक-1 में अधिकतर मामले होम क्वारंटीन (Home Quarantine) के नियमों को सही ढंग से पालन न करने की वजह से आए हैं। एक जून 2020 से जिला में कोरोना के 69 मामले सामने आए हैं, जिनमें 41 पुरूष, 20 महिलाएं तथा 8 बच्चे शामिल हैं। होम क्वांरटीन में रहकर सभी को नियम मानने होंगे अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। उल्लंघनकर्ता के विरुद्ध एफआईआर (FIR) दर्ज की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है