Covid-19 Update

38,327
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
602
मौत
9,325,786
मामले (भारत)
61,598,991
मामले (दुनिया)

इंस्टीट्यूशनल Quarantine के बीच ही राधा स्वामी सत्संग ब्यास परौर में Yoga-मेडिटेशन

इंस्टीट्यूशनल Quarantine के बीच ही राधा स्वामी सत्संग ब्यास परौर में Yoga-मेडिटेशन

- Advertisement -

पालमपुर। राधा स्वामी सत्संग ब्यास परौर (Parour) में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) रह रहे लोगों के लिए आज से योग और ध्यान अभ्यास (Yoga-meditation) भी आरंभ कर दिया गया। लोग स्वस्थ्य रहे, निरोग रहे और उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता में इजाफा हो इसके लिए प्रशासन ने परौर में सभी के लिए योग आरंभ किया है। सुबह लगभग एक घंटे तक लोगों को योग प्रशिक्षक द्वारा विभिन्न योग आसन करवाए जा रहे हैं। पौष्टिक भोजन, फल, दूध इत्यादि के साथ-साथ योग तथा ध्यान शिविर के आरंभ करने पर इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रह रहे लोग प्रशासन की इस पहल की सराहना कर रहे हैं।

पहले दिन योग और ध्यान शिविर में 50 लोगों ने भाग लिया

शहीद कैप्टन बिक्रम बत्रा राजकीय महाविद्यालय पालमपुर के प्रोफेसर सुजीत सरोच और रजनीश अवस्थी के मार्गदर्शन में योग तथा ध्यान के अभ्यास का कार्यक्रम सुबह 7 बजे आरंभ किया गया हैं। जिसमें पहले दिन योग और ध्यान शिविर में 50 लोगों ने भाग लिया और सभी लोगों का कहना था कि प्रतिदिन योग होना चाहिए। एसडीएम पालमपुर धर्मेश रामोत्रा (SDM Palampur Dharmesh Ramotra) का कहना है कि राधा स्वामी सत्संग ब्यास (Radha Swami Satsang Beas) परौर में जिला कांगड़ा जिला से संबंधित लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रखा गया है।

आगे भी जारी रखा जाएगा, ताकि लोग निरोग और तंदरूस्त रहें

देश के विभिन्न राज्यों के रेड जोन से आने वाले लोगों को यहां रखा जा रहा है। यहां रह रहे लोगों के दिन की शुरूआत योग से करवाने के लिए यहां योग और ध्यान का कार्यक्रम आरंभ किया गया है और इसे आने वाले दिनों में जारी रखा जाएगा, ताकि लोग निरोग और तंदरूस्त रहें। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा परौर में ही लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं और कोविड-19 टेस्ट रिपोट नेगेटिव आने के बाद होम क्वारंटाइन में भेजा जा रहा है। परौर में अब तक लगभग 1200 लोग विभिन्न राज्यों से यहां आ चुके हैं और इसके अतिरिक्त प्रतिदिन लोगों के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है