×

Corona इन India: तब्लीगी जमात से जुड़े 647 मरीज आए सामने, मृतकों का आंकड़ा 71 हुआ

Corona इन India: तब्लीगी जमात से जुड़े 647 मरीज आए सामने, मृतकों का आंकड़ा 71 हुआ

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। इस बीच शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 14 राज्यों में तब्लीगी जमात से जुड़े 647 मरीज आए सामने आए हैं। एक गलती की वजह से इतने मामले बढ़ गए। अब अगर इस तरह की गलती हुई तो हम और पीछे चले जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि तब्लीगी जमात की वजह से पिछले दो दिनों में 14 राज्यों में 647 केस कोरोना के मिले हैं। बता दें कि देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1500 के पार पहुंच गई है। वहीं मृतकों का आंकड़ा 71 हो गया है।


यह भी पढ़ें: Coronavirus: दुनियाभर में 10 लाख केस, US में 24 घंटे में 1,169 लोगों की मौत

ताजा अपडेट के अनुसार उत्तर प्रदेश के नोएडा में अबतक कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस बीच नोएडा प्रशासन ने शहर के कुछ होटलों को टेकओवर कर लिया है, ताकि जरूरत पड़ने पर इनका इस्तेमाल क्वारनटीन सेंटर के तौर पर किया जा सके। इसमें होटल मौजेक, होटल गोल्फ व्यू, रेडिसन ब्लू, होटल जिंजर शामिल हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे की वजह से ओडिशा सरकार ने भुवनेश्वर और भद्रक में 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन किया है। इस दौरान किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। ये फैसला इसलिए किया गया है, ताकि कम्युनिटी ट्रांसमिशन को रोका जा सके।

वहीं राजस्थान के टोंक जिले में पिछले कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है। इस बीच शुक्रवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन की एक टीम इलाके का दौरा करेगी और यहां हालात का जायजा लेगी।

आज सुबह 9 बजे देश को संबोधित करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने अपील करते हुए कहा कि लोग रविवार की रात को नौ बजे अपने घर के बाहर दीया, टॉर्च या मोमबत्ती जलाएं। एकता का संदेश देकर हमें कोरोना के अंधकार को मिटाना है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है