Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,152,127
मामले (भारत)
115,499,176
मामले (दुनिया)

पायलट ने की ‘Congress’ के पुराने बागी सिंधिया से मुलाक़ात; बोले- 30 से अधिक MLA मेरे संपर्क में हैं

पायलट ने की ‘Congress’ के पुराने बागी सिंधिया से मुलाक़ात; बोले- 30 से अधिक MLA मेरे संपर्क में हैं

- Advertisement -

नई दिल्ली। राजस्थान (Rajasthan) में सरकार गिराने की साजिश के आरोप के मसले से लेकर शुरू हुई राजनीतिक कलह ने अब सूबे की गहलोत सरकार के सामने बड़ी मुश्किल खड़ी कर दी है। एक तरफ जहां प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस (Congress) पार्टी का आलाकमान अपने विधायकों से संपर्क साधने में जुटा हुआ है। वहीं पार्टी से नाराज चल रहे डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) एक के बाद नए दांव चलते जा रहे हैं। सुबह से जारी इस चर्चा के बीच कि ‘क्या पायलट भी सिंधिया की राह पर चलेंगे’ सचिन पायलट ने बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) से मुलाकात की है। दोनों नेताओं की ये मुलाकात दिल्ली में हुई है। 40 मिनट तक चली ये मुलाकात ज्योतिरादित्य सिंधिया के आवास पर हुई।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में सबकुछ ठीक नहीं: 15 नाराज MLA संग दिल्ली पहुंचे Pilot; सिब्बल बोले- पार्टी को लेकर चिंतित हूं

पायलट ने किया दावा- अल्पमत में है गहलोत सरकार

इस मुलाकात के कई मायने निकाले जाने लगे हैं। क्या सचिन पायलट भी ज्योतिरादित्य सिंधिया की राह पर चलेंगे और कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल होंगे। हालांकि, ये तो चर्चा का विषय है क्योंकि आखिरी फैसला तो सचिन पायलट को ही लेना है। वहीं दूसरी तरफ सूबे के सीएम रविवार रात पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के साथ बैठक करने वाले हैं। इसके बाद सोमवार सुबह 10:30 कांग्रेस विधायक दल की बैठक होनी है। इस बीच इस बात की खबर मिली है कि सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे। पायलट ने बैठक में शामिल होने की बात का जवाब देते हुए कहा है कि मैं नहीं आऊंगा विधायक दल की बैठक में, मेरे विधायक मेरे साथ हैं। इसके साथ ही पायलट ने इस बात का भी दावा किया है कि गहलोत सरकार अल्पमत (Minority) में हैं और 30 से ज्यादा विधायक मेरे साथ हैं।

यह भी पढ़ें: सिब्बल के ‘घोड़े’ वाले ट्वीट पर BJP नेता का तंज़; सिंधिया ने कहा- पायलट को साइडलाइन होते देख दुखी हूं

गहलोत खेमे ने किया 100 MLA के समर्थन का दावा

वहीं, इस पूरे मामले पर बीजेपी की तरफ से कहा जा रहा है कि वो सचिन पायलट के संपर्क में नहीं है। ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है। दूसरी तरफ गहलोत खेमे ने 100 से अधिक विधायकों के समर्थन का दावा किया है। इससे पहले सचिन पायलट के दोस्त दानिश अबरार, चेतन डूडी और रोहित बोहरा सीएम निवास पहुंचे और यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हमारी आस्था सीएम अशोक गहलोत में है। हम लोग दिल्ली अपने व्यक्तिगत काम से गए थे। तीनों ने कहा कि सचिन पायलट से पिछले दो दिनों में हमारी कोई बातचीत नहीं हुई है। इसे अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) की एक बड़ी सफलता माना जा रहा है क्योंकि यह तीनों विधायक सचिन पायलट के दोस्त हैं। वहीं, सरकार पर लटकती तलवार को देखते हुए पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे को जयपुर जाने के लिए कहा है। तीनों नेता कांग्रेस विधायकों से बात करेंगे। अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और अविनाश पांडे रविवार रात जयपुर के लिए रवाना होंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है