×

Coronavirus के कारण टल गई इस SUV की लॉन्चिंग, जानें क्या हैं फीचर्स

Coronavirus के कारण टल गई इस SUV की लॉन्चिंग, जानें क्या हैं फीचर्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना महामारी (Coronavirus panedemic) का असर ऑटो सेक्टर पर भी पड़ा है।  इसके कारण कई गाड़ियों की मैनुफेक्चरिंग का काम बंद पड़ा है साथ ही कई गाड़ियों की लॉन्च डेट भी आगे कर दी गई है। इसी कड़ी में Citroen भारत में अपनी पहली एसयूवी (SUV) C5 Aircross को अगले साल भारत में लॉन्च करेगी। फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen C5 Aircross SUV, को यूरोप में खासा पसंद किया गया है। भारत में अगर यह कार लॉन्च होती है तो इसकी टक्कर किआ सेल्टॉस, हुंडई क्रेटा के साथ होगी।


कार की पावर की बात करें तो, C5 Aircross EMP2 प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और भारत में इसे 1.6 लीटर पेट्रोल डीजल इंजन के साथ उतारा जाएगा जो 180 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह मोटर 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। यह एसयूवी 0 से 100 kmph की रफ्तार सिर्फ 8.2 सेकंड में पकड़ लेती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें मल्टी-टायर सेट की LED लाइट्स दी गई है और कंपनी इसमें 19-इंच के एलॉय व्हील्स दिए हैं। इसके साथ ही इसमें एयरडंप्स डोर गार्ड्स और LED टेललैंप्स दी गई है।

इसके साथ ही यह एसयूवी एक अपमार्केट एसयूवी के साथ आएगी और इसमें लंबी फीचर्स की लिस्ट दी जाएगी। इसके साथ ही इसमें एक पैनोरामिक सनरूफ, 12.3 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक हाई डेफिनेशन 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और फोल्डिंग रियर सीटों के साथ रिक्लाइनिंग फीचर दिया जाएगा। हालांकि, भारत में आने वाले मॉडल में छोटे साइज के रिम्स दिए जा सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है