×

Haryana के Law Students ने खुद छापे थे लाखों के नकली नोट, मलाणा से खरीदी थी चरस

Haryana के Law Students ने खुद छापे थे लाखों के नकली नोट, मलाणा से खरीदी थी चरस

- Advertisement -

मंडी। बगस्याड़ में Police ने बीती 26 अप्रैल को एक लाख की नकली करंसी के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस, Haryana तक पहुंची और वहां से दो युवकों को गिरफ्तार करके Mandi ले आई है। पकड़े गए युवकों ने Police के समक्ष इस बात को कबूला है कि नकली नोट वो खुद छापते थे। यह उनका पहला प्रयास था और पहले ही प्रयास में उन्होंने 5 लाख 60 हजार की नकली नोट छाप दिए थे।


  • Charas के साथ जुड़े हैं नकली नोट छापने के तार, गिरफ्तार दो युवकों को सात दिन का Remand

इसे छापने के बाद वह कुल्लू जिला के मलाणा गांव आए और वहां से दो किलो चरस खरीद कर Haryana चले गए। मलाणा गांव के देवा ने इन युवकों को चरस बेची। देवा के पास जो नकली नोट पहुंचे उससे उसने Mandi जिला के भड़ गांव निवासी लाल सिंह से 2 लाख 10 हजार रूपए में आधा किलो चरस खरीदी। लाल सिंह एक लाख के नकली नोटों को बैंक में जमा करवाने पहुंचा तो पता चला कि नोट नकली हैं। ग्रामीण बैंक बगस्याड के प्रबंधन की होशियारी के चलते लाल सिंह सलाखों के पीछे पहुंच गया। लाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद उसके घर से 1 लाख 10 हजार के और नकली नोट बरामद किए गए। पूछताछ में उसने मलाणा गांव के देवा का जिक्र किया और पुलिस देवा को भी गिरफ्तार करके ले आई। देवा के साथ एक अन्य आरोपी भी पुलिस तलाश कर रही है जिसका नाम भूत बताया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है भूत नामक यह व्यक्ति बहुत सी नकली करंसी को जलाकर भूमिगत हो गया है।

देवा ने पूछताछ में हरियाणा से आए युवकों को जिक्र किया और इसी आधार पर पुलिस पिछले कल हरियाणा के रोहतक स्थित एमडीयू से Law  की पढ़ाई कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार करके मंडी ले आई है। DSP हैडक्वार्टर हितेश लखनपाल ने बताया कि पकड़े गए युवकों के नाम परवेश और विक्रांत हैं। एक गुडगांव का और एक दिल्ली का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि युवकों ने पूछताछ में इस बात का कबूला है कि नकली नोट उन्होंने खुद छापे थे और इसका इस्तेमाल चरस खरीदने के लिए किया था।

पुलिस ने गिरफ्तार किए दोनों युवकों को आज अदालत में पेश किया जहां से उन्हें सात दिन के Police  Remand  पर भेज दिया गया है। पुलिस की माने तो इस मामले में बहुत सी कडियां जुडकर सामने आई हैं और पुलिस जल्द ही पूरे मामले को लेकर बड़ा खुलासा करने जा रही है। क्योंकि इसमें जहां नकली नोट के इस्तेमाल की बात सामने आई है वहीं चरस तस्करी के तार भी जुड़े हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है