Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

संस्कृति की दुहाई देने वाली BJP सरकार ने शराबियों के नाम की ‘नाटी’ : Mukesh Agnihotri

बोले-हिमाचल प्रदेश की नाटी कभी भी शराबियों की पहचान नहीं हो सकती

संस्कृति की दुहाई देने वाली BJP सरकार ने शराबियों के नाम की ‘नाटी’ : Mukesh Agnihotri

- Advertisement -

ऊना। नाटी संतरा नंबर 1 ( Naati santra No. 1) से बेची जा रही देशी शराब (Country Liquor) पर खूब विवाद हो रहा है। हिमाचल अभी अभी (Himachal Abhi Abhi) ने भी इस मुद्दे को प्रमुख्ता से उठाया था। अब इस मामले में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री (Leader of the Opposition Mukesh Agnihotri) ने भी सरकार पर जमकर हमला किया है। नाटी नाम से शराब का नाम रखने पर विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है कि हिमाचल प्रदेश की नाटी विश्व विख्यात रही है। नाटी प्रदेश सभ्यता और संस्कृति की प्रतीक है, लेकिन हिमाचल सरकार ने हिमाचल की नाटी को शराबियों को भेंट कर दिया है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि यह काम हिमाचल की बीजेपी सरकार ही कर सकती है जो संस्कृति और सभ्यता की दुहाई देती है। मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि जयराम सरकार (Jairam Govt) तत्काल इस फैसले को पलटे। उन्होंने कहा कि सरकार ने नाटी (Naati) की तौहीन की है। उन्होंने कहा कि सरकार कहती है नाटी (Naati) को प्रोत्साहन देते हैं, और कुछ लोग खुद को नाटी किंग के तौर पर भी प्रदर्शित करते हैं। ऐसे में एक बोतल शराब के लिए नाटी को कुर्बान कर दिया गया है। उन्होंने कहा यह बेहद गलत फैसला और जिन अधिकारियों ने इसे अप्रूव किया है उन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की नाटी (Himachal Naati) कभी भी शराबियों और हुड़दंगियों की पहचान नहीं हो सकती।

https://www.facebook.com/MukeshAgnihotriOfficial

अकुशल ड्राइवरों के हाथों में स्टेयरिंग

इसके अलावा नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि प्रदेश में अकुशल ड्राइवर के हाथों स्टेयरिंग दे दिया गया है और अब दिशाहीन हो सरकार दुर्घटनाओं को निमंत्रण दे रही है। मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि मिशन रिपीट का राग अलापने वाली सरकार पहले जिस मिशन पर है, उसे देख लें। ना तो विजिन डॉक्यूमेंट लागू हुआ, ना जनता के हित में कोई निर्णय हुआ। बल्कि अकुशल हाथों में ऐसा स्टेयरिंग गया कि लगातार जनता पर बोझ डालने का काम हो रहा है। प्रदेश में लोन लेकर आर्थिक स्थिति को खराब करने का प्रयास हो रहा है। केंद्र व प्रदेश में डबल इंजन की बात करने वालों का आज सांप सूंघ गया है। क्यों यह नहीं बताया जा रहा है कि कौन सा आर्थिक पैकेज मिला है, कहां हैं 69 राष्ट्रीय राजमार्ग, कहां हैं एयरपोर्ट विस्तार का पैसा, धर्मशाला के केंद्रीय विवि का पेच क्यों फंसा हैं।

यह भी पढ़ें: #Congress नेता बोले- अच्छा होता धर्मशाला में बढ़ती महंगाई पर भी मंथन कर लेती BJP

मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) ने कहा कि सरकार बताएं कि तीन वर्षों में प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कौन सा कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी के नाम जपने से बात बनने वाली नहीं है, बल्कि प्रदेश की जनता को बताएं कि बेरोजगार की आंकड़ा लाखों में क्यों पहुंच रहा है। उद्यौगिक निवेश की बात करने वाले बताएं कि उद्योग पलायन करने पर क्यों मजबूर है। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल में उद्योगों में रोजगार देने में हिमाचलियों के साथ भेदभाव हो रहा है। सरकारी क्षेत्र में रोजगार के द्वार खुल नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि हालत यह है कि सरकार की स्वीकृत पद भी विभाग भर नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को फर्जी डिग्री मामले में सफाई देनी चाहिए और बताना चाहिए कि कितने प्रदेश के युवा हैं, जिनके साथ ठगी ठोरी हुई है।

माफिया को संरक्षण देने का चल रहा धंधा

मुकेश ने कहा कि आज हिमाचल में माफिया को संरक्षण देने का धंधा चल रहा है। उन्होंने कहा कि खनन माफिया जिस प्रकार से हाबी है, उस पर सरकार ने आंखे मंूद ली है। मुकेश ने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं और पेट्रोलियम व वित्तमंत्री कह रहे हैं कि प्रदेश व केंद्र मिलकर हल निकालें। मुकेश ने कहा कि चुनावों में मोदी के बड़े पोस्टर लगाए जाते थे कि बहुत हुई पेट्रोल डीजल की मार, अबकी बार मोदी सरकार।

अब भाजपा के नेता यह पोस्टर क्यों नहीं लगाते कि आ गई है मोदी सरकार पर पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस है बेलगाम। मुकेश ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर कांग्रेस की चिंता ना करें। विपक्ष एकजुट है, मजबूत है और सड़कों पर उतरकर सरकार की नाकामियां बता रहा है। जनता भाजपा से जवाब मागेंगी कि जब कोरोना संकट में जनता पीस रही थी और खाद्य पदार्थों की कीमतें आसमान छू रही थी, तब भाजपा के नेता किस बिल में छूपे हुए थे। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात को बूथ तक सुनाने की योजना बनाने वाले भाजपा के नेता व प्रदेश सरकार बताएं कि जनता के मन की कौन सुनेगा। उन्होंने कहा कि जनता के मन की सुनी नहीं जा रही है और जनता वोट के माध्यम से जवाब देगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है