×

मुकेश बोले-खनन माफिया को सरकार का संरक्षण, पुलिस को कार्रवाई न करने के निर्देश

मुकेश बोले-खनन माफिया को सरकार का संरक्षण, पुलिस को कार्रवाई न करने के निर्देश

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना (Una) में खनन को लेकर विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी शुरू कर दी है। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader Opposition Mukesh Agnihotri) ने जिला में बढ़ रहे खनन माफिया को सरकार और प्रशासन का संरक्षण होने का आरोप जड़ा है। मुकेश ने कहा कि खनन से ऊना (Una) जिला में स्वां नदी तटीकरण की 922 करोड़ की योजना को नुकसान हो रहा है और ऊना देश के उन जिलों में शूमार हो गया है, जहां जलस्तर बहुत कम हो रहा है।


यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले जयराम, मंडी में सैन्य हवाई अड्डे की वकालत

बावजूद इसके प्रशासन खनन पर नकेल नहीं कस रहा है। मुकेश ने कहा कि बीजेपी ने लोगों को नौकरी की जगह स्वां नदी में खनन का नया कांस्पेट दे दिया है। मुकेश ने खासकर पुलिस को खनन पर किसी भी प्रकार की कार्रवाई न करने के निर्देश मिले हुए हैं।

नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि बीजेपी सरकार माफिया को खत्म करने के ऐलान के साथ आई थी, लेकिन लेकिन सरकार के डेढ़ साल के कार्यकाल में सबसे ज्यादा अवैध खनन (Illegal Mining) कारोबार हो रहा है। मुकेश ने कहा कि खासकर पुलिस को खनन माफिया के खिलाफ कार्रवाई न करने के निर्देश हैं।

मुकेश ने कहा कि ऐसा पहला पुलिस प्रशासन देखा है, जिसने ठान लिया है कि खनन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे। मुकेश ने कहा कि घरों और विकास कार्यों के निर्माण के लिए खनन जरूरी है, लेकिन प्रशासन और सरकार को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पर्यावरण का नुकसान ना हो।

यह भी पढ़ें: जंजैहली पर्यटन महोत्सव का आगाज, गोविंद ठाकुर ने किया शुभारंभ

मुकेश ने कहा कि ऊना जिला में लोगों की भूमि को बचाने के लिए स्वां नदी तटीकरण पर 922 करोड़ रुपए खर्चे जा रहे हैं, लेकिन खनन के कारण इस योजना पर भी खतरा मंडराने लगा है।

मुकेश ने कहा कि सरकार खनन से 300 करोड़ रुपए का राजस्व इकट्ठा करना चाहती है और सरकार इसे चलाए, लेकिन खनन के नियमों को भी देखना जरूरी है। नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader Opposition Mukesh Agnihotri)ने कहा कि जिला ऊना में 150 से अधिक अवैध तौर पर रेत के बड़े-बड़े डंप लगे हुए हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है