Covid-19 Update

56,978
मामले (हिमाचल)
55,383
मरीज ठीक हुए
955
मौत
10,579,053
मामले (भारत)
95,675,630
मामले (दुनिया)

यह लो यहां ऐसा भी : Election नहीं यहां Pension को लेकर leaders आमने-सामने

यह लो यहां ऐसा भी : Election नहीं यहां Pension को लेकर leaders आमने-सामने

- Advertisement -

ओमप्रकाश चौहान/जोगिंद्रनगर। चुनावी वर्ष का आगाज हो चुका है, और हर एक नेता जनता की संवेदनाएं हासिल करने के लिए कुछ भी करेगा के नियमों का पालन करेगा। ऐसा ही कुछ माजरा जोगिंद्रनगर में भी देखने को मिल रहा है। हाल ही में यहां के लोगों को सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ मिलना शुरू हुआ है, लोगों ने अभी तक इसका किसी से जिक्र तक नहीं किया है, लेकिन बीजेपी-कांग्रेस और माकपा में सीधी बहस शुरू हो गई है।

  • जोगिंद्रनगर में बीजेपी-कांग्रेस और माकपा में मची श्रेय लेने की होड़

तीनों ही राजनीतिक दल पेंशन लगवाने का श्रेय लेने में जुटे हुए हैं।  गौर रहे कि उपमंडल में विभिन्न पात्र लोगों को लगी सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर नेताओं में आजकल तिकोना मुकाबला चल रहा है और हर नेता पेंशन लगवाने का श्रेय खुद को लेने में जुट गया है।यह स्थिति हाल ही में तब बनी, जब ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष व जिला परिषद सदस्य जीवन ठाकुर ने विधायक गुलाब सिंह ठाकुर पर पेंशन लगवाने का झूठा श्रेय लेने का आरोप जड़ा।

उन्होंने कहा, कि गुलाब सिंह ठाकुर उन लोगों को पत्र लिखकर श्रेय ले रहे हैं, जिन्हें हाल ही में समाजिक कल्याण विभाग की ओर से पेंशन लगवाई गई है। जीवन ठाकुर ने कहा कि यह पेंशन लगवाने में उनकी खुद की भूमिका है, क्योंकि कांग्रेस का शासन है। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिवालय सदस्य कुशाल भारद्वाज ने शुक्रवार को कांग्रेस व बीजेपी दोनों को ही दरकिनार करते हुए दावा किया है कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन लगवाने में उन्होंने न केवल भूमिका निभाई, बल्कि 687 आवेदकों के पेंशन फार्म भरवाने से लेकर आखिरी प्रक्रिया तक उन्होंने पूरी कार्रवाई की, तब जाकर यह पेंशन लगी है। कुशाल ने कांग्रेस व बीजेपी दोनों को ही चुनौती दी है कि कोई पांच नाम बता दें, जिन्हें पेंशन इन दोनों दलों के नेताओं में से किसी एक ने लगवाई हो। कुशाल ने कई अन्य मुद्दों पर भी कांग्रेस व बीजेपी नेताओं को घेरा तथा आरोप लगाया कि चुनाव नजदीक आते देख एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो जाता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है