Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

जानें किन बातों से नाराज होती है लक्ष्मी

जानें किन बातों से नाराज होती है लक्ष्मी

- Advertisement -

लक्ष्मी प्रसन्न हो तो घर भर देती हैं पर अप्रसन्न हों तो मनुष्य का जीवन जीने योग्य ही नहीं रह जाता। हम जाने-अनजाने में बहुत सी ऐसी गलतियां करते हैं, जिनसे मां लक्ष्मी अप्रसन्न होती हैं और घर से चली जाती हैं, फिर घर में दरिद्रता का वास हो जाता है। वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार टूटा-फूटा सामान देखकर लक्ष्‍मी माता नाराज हो जाती हैं और आपको सौभाग्‍य की प्राप्‍ति नहीं हो पाती इसलिए अपने घर में पड़े फालतू और टूटे-फूटे सामान को छांटकर फेंक दें।


  • टूटे बर्तन को घर से निकाल दें। ऐसे बर्तन में खाना परोसने से घर में गरीबी बढ़ती है और कमाई घटती है। टूटी हुई कांच की चीजों को घर में रखने से भारी आर्थिक नुकसान होता है।
  • यदि घर की किसी खिड़की या दरवाजे का कांच टूट जाए तो उसे तुरंत बदलवाएं, साथ ही कांच का टूटा हुआ कोई सामान या टूटा हुआ आईना भी घर में बिल्कुल न रखें। घर में कांच का सामान भी ज्यादा नहीं रखना चाहिए।

  • घड़ी यदि बंद पड़ जाए तो उसे भी तुरंत दोबारा शुरू कर दें और अगर घड़ी खराब हो गई हो तो उसे बदल दें। वास्तु के अनुसार, घर में रखी बंद पड़ी घड़ी भी धन संबंधी परेशानियों को बढ़ाती है।
  • बेड कहीं से भी जरा सा टूटा है तो उसकी मरम्‍मत करवा लें या फिर उसे बदलवा दें। टूटे पलंग से वास्‍तुदोष भी उत्‍पन्‍न होता है और वैवाहिक जीवन में भी अशांति पैदा होती है।
  • घर में अगर कोई तस्‍वीर टूटी हुई है तो उसे हटा दें। टूटी हुई तस्वीर रखने से आपके घर में वास्‍तु दोष उत्‍पन्‍न होगा और दुर्भाग्‍य दूर नहीं हो पाएगा।

  • घर में खंडित मूर्ति नहीं रखनी चाहिए क्योंकि यह आर्थिक तरक्की में बाधक है।
  • घर में कोई भी खराब पड़ा इलेक्ट्रॉनिक सामान भूलकर भी न छोड़ें। यदि कोई इलेक्‍ट्रॉनिक उपकरण जैसे टीवी, फ्रिज, खराब हो जाए तो जल्द से जल्द इनकी मरम्मत करवाएं, अन्यथा इन्हें घर से बाहर कर दें। इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब दशा में रहने पर शनिदोष लगता है। इससे आपका करियर ग्रोथ रुक जाता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है