Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

Breaking: लेह-मनाली का खास टूअर पैकेज लांच, आईआरसीटीसी से अब बाइक की भी बुकिंग शुरू

दिल्ली से मनाली पहुंचने के बाद आगे का सफर होगा बाइक से

Breaking: लेह-मनाली का खास टूअर पैकेज लांच, आईआरसीटीसी से अब बाइक की भी बुकिंग शुरू

- Advertisement -

मनाली। भारतीय रेलवे (Indian Railway) की वेबसाइट आईआरसीटीसी के जरिए अब ट्रेन और फ्लाइट ही नहीं, बल्कि बाइक की भी ऑनलाइन बुकिंग (Booking of Bikes)की जा सकेगी। आईआरसीटीसी ने इसी के तहत लेह-मनाली का एक खास टू पैकेज (Leh-Manali special tour package) लांच किया है। जिसमें पूरा सफर ट्रेन में नहीं बल्कि सड़क के जरिए तय किया जाएगा। ये ट्रिप दिल्ली (Delhi) से शुरू होकर बस द्वारा मनाली (Manali) तक पहुंचा जाएगा, उसके आगे का सफर बाइक से तय किया जाएगा। इस नए टूर पैकेज की घोषणा रेलवे ने की है। रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक ये ट्रिप उन बाइक राइडर्स के लिए है,जो बाइक से मनाली और लेह-लद्दाख के ट्रिप पर जाना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: दिल्ली से पर्यटकों को लेकर कुल्लू पहुंच गई चार वोल्वो बसें, लगाया जुर्माना

खाने-पीने की पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा


पैकेज के तहत खाने-पीने की पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से की जाएगी। यानी इस पैकेज (Package) को लेने वाले शख्स को किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। रेलवे अधिकारियों की तरफ से बताया गया है कि इस पैकेज को लेने वाले को वोल्वो बस (Volvo Bus) के जरिए दिल्ली से मनाली ले जाया जाएगा। इसके बाद मनाली से बाइक पर सुहावना सफर शुरू होगा,जोकि लेह (Leh) होते हुए कारगिल तक चलेगा। इस दौरान किसी को भी खुद की बाइक चलानी होगी। इस पूरे ट्रिप में ट्रांसपोर्ट,होटल,मील,गाइड और इंश्योरेंस की व्यवस्था आईआरसीटीसी करेगा।

ये है पैकेज

इस पैकेज के लिए किसी भी सिंगल पर्सन को 46,890 रूपए खर्च करने होंगे। जबकि दो लोगों के पैकेज बुक करने पर कुल 35,750 रूपए देने होंगे। वहीं, तीन लोगों के पैकेज बुक करने के लिए 35,490 रूपए देने होंगे। ये 12 रात और 13 दिन का ट्रिप होगा, इस दौरान शॉपिंग के अलावा आपको और कोई पैसा खर्च नहीं करना होगा। इसकी बुकिंग के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद आपको इंडियन डोमेस्टिक हॉलीडे पर क्लिक करना होगा, और फिर लेह टूर पैकेज (Leh Tour Packages) पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपके सामने पूरी लिस्ट खुलकर सामने आ जाएगी। यहीं पर आप अपने हिसाब से बुकिंग (Booking) कर सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है