Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

#Corona : दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड, केजरीवाल ने शाह से मांगी मदद

बीते रोज सामने आए थे 25 हजार से ज्यादा केस, संक्रमण दर 30 फीसदी

#Corona : दिल्ली में 100 से भी कम ICU बेड, केजरीवाल ने शाह से मांगी मदद

- Advertisement -

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona Cases) बेकाबू होता नजर आ रहा है। दिल्ली में बीते रोज आए कोरोना मामलों ने फिर नया रिकॉर्ड बना दिया। इसके बीच आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली में 100 से भी कम आईसीयू बेड (ICU Beds) बचे हैं। साथ ही साथ ऑक्सीजन (Oxygen) की भी कमी है। ऐसे में दिल्ली के सीएम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से बेड बढ़ाने की मांग की है। अगले कुछ दिनों में राजधानी को छह हजार ऑक्सीजन बेड (Oxygen Beds) तैयार किए जाएंगे।

इसके साथ ही केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार से मिल रही मदद के लिए भी आभार व्यक्त किया। आपको बता दें कि बीते रोज दिल्ली में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना केस आए हैं और सबसे ज्यादा मौतें भी दर्ज हुई है। ऐसे में साफ है कि दिल्ली (Delhi) में भी हालात काबू से बाहर हो चुके हैं। दिल्ली के सीएम (Delhi CM) ने कहा कि ज्यादा चिंता की बात यह है कि 24 घंटे में ही कोरोना पॉजिटिविटी रेट 30 प्रतिशत पहुंच गया है। 24 घंटे पहले दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 24 फीसदी थी। यही नहीं, चिंताजनक बात यह है कि ऑक्सीजन की भी दिल्ली में काफी कमी है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का नया स्ट्रेन, 24 घंटे में ही खराब हो गए 32 साल की महिला के फेफड़े

 

 

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि ने कहा कि एक निजी अस्पताल ने शनिवार को बताया था कि उनके पास ऑक्सीजन की कमी है। उन्होंने कहा कि शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बात हुई थी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से भी फोन पर बात हुई। उनको भी हमने बताया कि दिल्ली में बेड की कमी है। केंद्र सरकार के अस्पतालों को मिलाकर देखें तो दिल्ली (Delhi Total Beds) में 10 हजार बेड हैं। इसमें कम से कम 7000 बेड कोविड मरीजों के लिए रिजर्व किया जाएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है