×

आतंक की फसल के लिए चंदा जुटा रहा है लखवी

आतंक की फसल के लिए चंदा जुटा रहा है लखवी

- Advertisement -

इस्लामाबाद। मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और लश्कर-ए-तैयबा का मुखिया Zakiur Rehman Lakhvi बेल पर छूटने के बाद पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के गेहूं उत्पादक किसानों से आतंकी गतिविधियों के लिए चंदा वसूल रहा है। लखवी को लाहौर हाई कोर्ट ने 2015 में बेल दी थी और तभी से वह खुला घूम रहा है।


Funds for Terrorist activitiesखुफिया सूचनाओं के मुताबिक Lakhvi अभी भी लश्कर का कमांडर है। लगभग 3 साल बाहरी दुनिया से अलग थलग रहने के बाद लखवी लगातार विभिन्न दानदाता संस्थाओं से आतंक की फसल के लिए चंदा उगाही करता रहा है। Pakistan के ऊपर अंतरराष्ट्रीय संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फ़ोर्स (FATF) की लगातार नज़र बनी हुई है। संस्था ने साफ कहा है कि अगर Pakistan आतंकी वारदातों के लिए जिम्मेदार संगठनों पर लगाम नहीं लगा पाता है तो जून 2018 से उसे फिर काली सूची में डालने की कार्रवाई हो सकती है।

उधर, लश्कर का प्रमुख हाफिज सईद भी Pakistan में तकरीबन हर रोज़ जन समारोह में दिखाई दे रहा है। जल्दी ही उसके जमात उद दावा के राजनीतिक संगठन मिल्ली मुस्लिम लीग में शामिल होने की संभावना है तभी वह चुनाव भी लड़ सकता है। लश्कर ने हाल में ही एक मैगज़ीन भी लांच की है। व्येथ नाम के इस मैगज़ीन में कश्मीरी युवाओं को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने को बढ़ावा देने पर लेख लिखे गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है