Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

अशोक लवासा का खत, कहा चुनाव आयोग मेरे फैसलों को अनसुना कर रहा

अशोक लवासा का खत, कहा चुनाव आयोग मेरे फैसलों को अनसुना कर रहा

- Advertisement -

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को चुनाव आचार संहिता (MCC) के उल्लंघन के आरोपों में क्लीन चिट देने के फैसले से असहमत चुनाव आयुक्त अशोक लवासा ने कहा की उन्हें आयोग की मीटिंग से दूर रहने के लिए मजबूर किया जा रहा। उन्होंने मोदी को नोटिस भेजने का सुझाव दिया, जिसे स्वीकार नहीं किया गया। आपको बता दें  कि कम से कम छह शिकायतें थीं जिनमें पीएम को क्लीन चिट (clean chit)  दी गई थी, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक मामले में छोड़ दिया गया था।
अशोक लवासा ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा, “मुझे पूर्ण आयोग की बैठकों से दूर रहने के लिए मजबूर किया जा रहा है, क्योंकि अल्पसंख्यक फैसले दर्ज नहीं किए जा रहे हैं। आयोग के विचार-विमर्श में मेरी भागीदारी तब तक निरर्थक हो जाती है, जब मेरे अल्पसंख्यक फैसले अनसुना कर दिए जाते हैं।” लवासा ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष शाह के खिलाफ आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) के उल्लंघन के मामलों पर निर्णय लेते हुए चुनाव निकाय के दो अन्य सदस्यों अरोरा और चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के फैसले के साथ मतभेद किया।
उन्होंने सीईसी (CEC) को संबोधित पत्र में लिखा, “मैं अल्पसंख्यक निर्णयों को दर्ज करने के संदर्भ में आयोग के विधायी कामकाज को बहाल करने के उद्देश्य से अन्य उपायों पर विचार कर सकता हूं।’ पूर्व पीएम राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी  नंबर 1 के रूप में संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ MCC के उल्लंघन से संबंधित कई शिकायतें अब भी आयोग के पास लंबित हैं।

 


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है