ब्रेकअप दर्द के साथ देता है बहुत बड़ी सीख, जिंदगी में एक बार है जरूरी

ब्रेकअप दर्द के साथ देता है बहुत बड़ी सीख, जिंदगी में एक बार है जरूरी

- Advertisement -

किसी भी रिश्ते में ब्रेकअप आसान नहीं होता। ये ऐसी स्थिति होती है जिसमें इंसान काफी हद तक या पूरी तरह टूट जाता है। ब्रेकअप (Breakup) के बाद लोग अक्सर यह जानने की कोशिश करते हैं कि उनके रिश्ते में आखिर क्या गलत हुआ। पुराने रिश्ते को भूलकर, सिचुएशन से बाहर निकलना आसान नहीं होता। खासकर पहली बार जब किसी का दिल टूटता है, कोई रिश्ता (Relationship) खत्म होता है तो ये अनुभव उस इंसान की जिंदगी (Life) बदल देता है। प्यार (love) और रिश्तों को देखने का उसका नजरिया बदल जाता है, लेकिन जिंदगी में जिस तरह हर चीज हमें कुछ सीख दे जाती है ब्रेकअप भी ऐसा ही होता है। दर्द के साथ ये हमें जिंदगी का बहुत बड़ा सबक सिखा देता है। जिंदगी में एक बार ब्रेकअप भी जरूरी है यकीन मानिए ये आपके लिए दुखद जरूर होगा लेकिन फायदेमंद साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें : लंबा नहीं चलता इन 5 राशि वालों का रिश्ता, जानिए क्यों जल्दी होता है ब्रेकअप

  • फैंटेसी से बहुत अलग होता है असल रिश्ता : हम में से ज्यादातर लोग फिल्में देखकर और किताबें पढ़कर रोमांटिक आइडियाज के बारे में सोचते हैं जैसे लॉन्ग ड्राइव पर जाना, किसिंग और भी बहुत कुछ। लेकिन रिश्ते फैंटेसी से बहुत अलग होते हैं। जैसे-जैसे आप एक रिलेशनशिप में आते हैं तो एहसास होता है कि ये सारी चीजें केवल रिलेशनशिप का एक हिस्सा है। हकीकत यह है कि सारे कपल्स बहस करते हैं, लड़ते हैं और हर रोज अजस्ट करते हैं जिससे की रिश्ता बना रहे। रिश्ते को परफेक्ट बनाने के लि काफी मेहनत करनी पड़ती है। पहला ब्रेकअप तकलीफदेह हो सकता है, लेकिन ये आपको रिश्ते को दूसरी सच्चाई से रू-ब-रू कराता है।
  • दिल टूटने के बाद हो जाते हैं मेंटली स्ट्रॉन्ग : जब आपका दिल टूटता है तभी आप समझ पाते हैं कि इसमें कितना दर्द होता है। इस दर्द को समझने के लिए दिल टूटना जरूरी है। हार्टब्रेक के समय आपको गुस्सा आ सकता है, जलन हो सकती है , उदास होने के साथ-साथ चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। इसके अलावा इस समय बहुत से ऐसे इमोशन महसूस हो सकते हैं जिसे आपने आज तक महसूस न किया हो, लेकिन इस हार्टब्रेक से आप समझ जाते हैं कि ऐसी परिस्थिति से कैसे निकलना है और कैसे रिऐक्ट करना है। इस फेज से गुजरने के बाद आप मेंटली स्ट्रॉन्ग और समझदार हो सकते हैं।
  • ब्रेकअप के बाद नहीं रुकती जिंदगी : ब्रेकअप के जरिए आप यह भी समझ सकते हैं कि जिंदगी कभी किसी के बिना या किसी के लिए नहीं रुकती। ये सीख जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए बहुत जरूरी है। चाहे आपके मन में कुछ भी चल रहा हो, लेकिन आपको बेड से उठना होता है सबसे बातें करनी होती है, ऑफिस जाना। आपको समझ आता है कि जिंदगी जैसी ब्रेकअप के पहले चल रही थी उसी रफ्तार से आज भी चल रही है।
  • सच्चे दोस्तों का चलता है पता : आपके दोस्त बिना किसी शिकायत के और आपको बिना जज किए घंटों आपका रोना सुनते हैं और आपको समझाते हैं, ऐसे दोस्तों को जिंदगी में कभी भी नहीं छोड़ना चाहिए। ब्रेकअप का समय आपको सच्चे दोस्तों की पहचान करवाता है। आपका सच्चा दोस्त हर सिचुएशन में हमेशा आपके साथ खड़ा रहता है कोई फर्क नहीं पड़ता कि कोई आपके साथ है या नहीं।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है