एक हफ्ते में पाएं ग्लोइंग स्किन, आप भी लें सेवन डे बियर चैलेंज

एक हफ्ते में पाएं ग्लोइंग स्किन, आप भी लें सेवन डे बियर चैलेंज

- Advertisement -

दूध, शहद और फलों का रस तो आपने अपनी स्किन (Skin) पर खूब ट्राई किया होगा, लेकिन आज के समय में इनसे कहीं ज्यादा आगे और असरदार चीजें आ चुकी हैं। समय के साथ-साथ खूबसूरती (Beauty) बरकरार रखने के तरीके भी बदल रहे हैं। आज की जेनरेशन दूध नहीं बियर से स्किन को चमका रही है। ये नुस्खा भले ही पुराने न हो लेकिन असरदार जरूर है। आज हम आपको यही बताने वाले हैं कि कैसे सेवन डे बियर चैलेंज (Seven Day Beer Challenge) की हेल्प से आप एक हफ्ते में पा सकते हैं कमाल का निखार और ग्लोइंग स्किन (Glowing skin) …

यह भी पढ़ें: आलू से मिलेगी दमकती त्वचा, घर पर बनाएं ये खास फेसपैक

सप्ताह के पहले दिन की शुरुआत बियर से चेहरा धोने से करें। बियर की एक बोतल को एक मग में डालकर उससे चेहरे धो लें। चेहरा धोने के बाद सूखे तौलिए से चेहरे को पोंछिए। रात होते-होते स्किन आम दिनों के मुकाबले ज्यादा सॉफ्ट महसूस करेगी।

दूसरे दिन जब चेहरे को बियर से धोएंगे तो स्किन पर एक सिहरन से महसूस होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि बियर चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासों के साथ रिऐक्ट कर उन्हें दूर करने की कोशिश करती है।

तीसरे दिन आप देखेंगे कि बियर से चेहरा धोने के बाद चेहरे पर मौजूद कील-मुंहासे बेहद कम हो जाएंगे। बियर में मौजूद ऐंटि-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज की वजह से ही ऐसा संभव होता है।

चौथे दिन बियर में एक नींबू का रस मिलाकर उससे चेहरे को धोएं और फिर देखें चेहरे पर इसका क्या असर होता है।

पांचवे दिन एक बार फिर बियर में नींबू का रस मिलाकर चेहरा धोएं तो आप महसूस करेंगे कि स्किन पर मौजूद रोम-छिद्र जो प्रदूषण और गंदगी की वजह से बंद हो जाते हैं वे खुल जाएंगे और छठा-सातवां दिन आते-आते चेहरे पर मौजूद डार्क स्पॉट्स में भी कमी दिखने लगेंगे।

करीब एक सप्ताह तक बियर से अपना चेहरा धोने के बाद आपको महसूस होगा बियर स्किन के लिए बेहतरीन क्लेन्जर का काम कर रहा है, साथ ही बियर की मदद से चेहरे पर मौजूद डेड स्किन सेल्स भी हट जाएंगे और चेहरे की इलैस्टिसिटी यानी लचीलापन भी बढ़ेगा। ऐसा बियर में मौजूद विटमिन बी और पैन्टोथेनिक ऐसिड की वजह से होता है।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है