महिलाएं रात में भूलकर भी न करें ये काम वरना होगा बड़ा नुकसान

सूरज ढलने के बाद दूध या दही किसी को भी न दें

महिलाएं रात में भूलकर भी न करें ये काम वरना होगा बड़ा नुकसान

- Advertisement -

गृहिणी को घर की लक्ष्मी कहा जाता है। जिस घर में महिलाओं का मान- सम्मान होता है वहां सुख शांति व देवताओं का वास होता है। इसलिए घर में महिलाओं का आदर व उन्हें इज्जत मान देना जरूरी है। क्योंकि एक महिला की पूरे परिवार को एक डोर से बांधे रखती हैं। आज की महिलाएं घर-परिवार की देखभाल के साथ बाहर को कामों में सक्षम है, यह हम सभी जानते हैं। घर के सुख व समद्धि के लिए कुछ ऐसे काम हैं जो महिलाओं को रात के समय भूल कर नहीं करने चाहिए। आइए जानते हैं कौन से हैं वे काम ….

महिलाओं को सूरज ढलने के बाद दूध या दही किसी को भी नहीं देना चाहिए। ऐसा कहा जाता है अगर रात के वक्त कोई भी व्यक्ति दूध या दही मांगता है और अगर आप दे देते हैं तो इससे आप अनजाने में अपने घर की सुख-शांति पर कुठारघात करते हैं। कहते हैं ऐसा करने से घर की लक्ष्मी रुठकर चली जाती है।

साफ-सुथरे किचन में लक्ष्मी का वास रहता है। घर में वैभव और सुख शांति का प्रवाह निरंतर होता रहता है। लेकिन गंदे बर्तन को किचन में छोड़कर रात में सोने से लक्ष्मी रुठ जाती है। किचन में गंदे बर्तन छोड़ना अशांति को भी दावत देता है और उससे स्वास्थ्य भी खराब होता है। इसलिए झूठे बर्तन किचन में नहीं छोड़ना चाहिए।

कई महिलाएं रात में सुविधा के लिए बाल खोलकर सोती है। ऐसा करना गलत है। कहते हैं ऐसा करने से घर में निगेटिव एनर्जी पैदा होती है जिसका सीधा असर परिवार के लोगों पर होता है। ऐसा करने से ना सिर्फ परिवार के लोगो का स्वास्थ्य प्रभावित होता है बल्कि घर की सुख-शांति पर भी असर पड़ता है।

घर में रखें नमक की जाने-अनजाने में अवहेलना न करें। हफ्ते में एक बार हर कमरे में एक कागज पर सेंधा नमक रखें, सुबह उठकर इस नमक को किसी गंदे नाले में फेंक देना चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्ति का प्रवाह खत्म हो जाता है और लक्ष्मी का हमेशा के लिए वास होता है।

मान्यता है कि घर में रखे झाड़ू में भी लक्ष्मी का वास होता है। इसलिए झाड़ू को दक्षिण दिशा में रखकर ही सोना चाहिए। ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा घर में बनी रहती है। साथ ही रात में पानी के ग्लास या बोतल अपने सिराहने कभी नहीं रखें। उसे अपने बराबर रख सकते हैं लेकिन बेड के सिराहने भूलकर भी नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से घर में बीमारियों का वास होता है और नकारात्मक शक्तियां घर की सुख शांति को प्रभावित करती है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है