×

हिमाचल के पेट्रोल पंप-गैस स्टेशन पर भी बिकेगी शराब! प्रस्ताव पर चल रहा विचार

हिमाचल के पेट्रोल पंप-गैस स्टेशन पर भी बिकेगी शराब! प्रस्ताव पर चल रहा विचार

- Advertisement -

शिमला। शराब के ठेकों को किसी जगह से हटाने के लिए अकसर आपने विरोध प्रदर्शन (Protest) देखे होंगे। हर साल ठेकों की अलॉटमेंट के बाद आपने देखा होगा कि कुछ नई जगहों में यदि शराब के ठेके खुल जाते हैं तो उसका विरोध शुरू हो जाता है, लेकिन अब हिमाचल के पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर भी शराब बिक सकती है। जी हीं, सकती इसलिए लगाया गया है क्योंकि ऐसा हुआ नहीं है, लेकिन बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंप और गैस स्टेशन पर शराब बिक्री (Liquor Sale on Petrol Pump) को लेकर विचार चल रहा है।


यह भी पढ़ें :- Himachal के कांगड़ा में दो गाड़ियों में 300 पेटी अवैध शराब बरामद, कब्जे में ली

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) के पास पेट्रोल पंप और गैस स्टेशनों पर शराब बेचने को लेकर प्रस्ताव विचाराधीन है। दरअसल विधानसभा की जन प्रशासन समिति (Public Administration Committee) ने इस बाबत सिफारिश की है। जन प्रशासन समिति द्वारा की गई सिफारिश के बाद इस प्रस्ताव पर विचार चल रहा है। हालांकि इस प्रस्ताव पर मुहर लगती है तो सरकार को आबकारी नीति में भी बदलाव करना होगा। दरअसल, विधानसभा की जन प्रशासन समिति (Public Administration Committee) ने शराब की तस्करी को लेकर चिंता जताई थी। इसके साथ राजस्व को लेकर भी समित चिंता जाहिर कर रही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि इसी के चलते यह प्रस्ताव दिया गया है।

इसके साथ ही विधानसभा की जन प्रशासन समिति ने शराब की तस्करी रोकने के लिए भी कई बातें कहीं हैं। समिति का कहना है कि शराब तस्करी रोकने के लिए जोन के साथ अब जिला स्तर पर भी फ्लाइंग स्क्वायड (Flying Squad) बनाए जाना जरूरी हैं ताकि फ्लाइंग स्क्वायड छापे मारकर अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगा सकें। इसके अलावा राजस्व (Revenue) बढ़ाने को लेकर भी यह बात कही गई है कि शराब बिक्री (Liquor sale) को गैस स्टेशनों और पेट्रोल पंपों पर शुरू किया जाए। आपको बता दें कि कुछ समय पहले तक नीति में शर्तों के साथ इस तरह की व्यवस्था की गई थी, लेकिन फिर इसे खत्म कर दिया गया। अब विधानसभा की जन प्रशासन समिति की सिफारिश के बाद फिर से इस पर विचार चल रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है