Covid-19 Update

57,248
मामले (हिमाचल)
55,860
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,675,575
मामले (भारत)
99,954,497
मामले (दुनिया)

शादी में आने वाले मेहमानों की तैयार करनी होगी लिस्ट, #Health_Department को होगी सौंपनी

ऊना में आयोजनों पर नजर रखने को फ्लाइंग स्क्वायड गठित, आज से एक्टिव

शादी में आने वाले मेहमानों की तैयार करनी होगी लिस्ट, #Health_Department को होगी सौंपनी

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल के विभिन्न जिलों में कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामलों के लगातार बढ़ने के बाद जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर सख्ती के दायरे को और भी बढ़ा दिया है। इससे पहले किसी भी सामाजिक आयोजन के लिए प्रशासन को महज सूचित करने के फरमान जारी किए गए थे, वहीं अब प्रशासन ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए किसी भी आयोजन के लिए अनुमति लेने का प्रावधान कर दिया। इतना ही नहीं सभी आयोजनों पर नजर रखने के लिए उपमंडल स्तर पर तहसीलदार के नेतृत्व में फ्लाइंग स्क्वायड (Flying Squad) का भी गठन किया गया है। दिसंबर माह में शादियों के भारी सीजन के चलते प्रशासन द्वारा यह फैसला लिया गया है। वहीं, हर शादी में आने वाले मेहमानों की सूची भी आयोजनकर्ता को उनके फोन नंबर के साथ तैयार करनी होगी, जिसे स्वास्थ्य विभाग को सौंपा जाएगा। वहीं, जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा शादी समारोह में शामिल हुए सभी लोगों के कोविड-19 टेस्ट भी किए जाएंगे। वहीं, नियमों के उल्लंघन पर पुलिस विभाग द्वारा पुलिस एक्ट (Police Act) के तहत आयोजनकर्ता के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर भी रणनीति तैयार कर ली गई है। जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए तमाम नए आदेशों की मॉनिटरिंग आज से ही लागू कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: कोरोना का खौफ: Wedding और अन्य समारोह में शामिल होने वालों के होंगे Corona टेस्ट

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए शादी समारोह जैसे सामाजिक आयोजनों के लिए प्रतिभागियों की संख्या 50 तक निर्धारित कर दी गई है। किसी भी आयोजन से पूर्व आयोजन कर्ता को इसके लिए उपमंडल स्तर पर एसडीएम (SDM) से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। बिना अनुमति आयोजन करने पर आयोजन कर्ता के खिलाफ क़ानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। ऐसे मामलों की पकड़ के लिए उपमंडल स्तर पर तहसीलदार के नेतृत्व में उड़न दस्तों का गठन कर दिया गया है। आज से यह उड़न दस्ते फील्ड में जाकर ऐसे आयोजनों की जांच पड़ताल में भी जुट गए हैं। इससे पहले शादी समारोह में भोजन बनाने वाले कैटरिंग स्टाफ के सदस्यों की 96 घंटे पहले कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट (Negtive Report) अनिवार्य रूप से होने के आदेश जारी किए गए थे। एडीसी ऊना डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि अभी शादी समारोह में भाग ले रहे 50 लोगों की लिस्ट उनके फोन नंबर के साथ भी मेंटेन करना जरूरी होगा। यह लिस्ट (List) स्वास्थ्य विभाग (#Health_Department) को सौंपी जाएगी। जरूरत पड़ने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सभी 50 लोगों के कोविड-19 के टेस्ट करने के लिए अधिकृत होंगे। दिसंबर माह में शादियों के भारी सीजन को देखते हुए संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा यह कदम उठाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: #Himachal में पिछले 24 घंटे में 31 पुलिस कर्मी #Corona पॉजिटिव, DGP के सख्त आदेश जारी

वहीँ, कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की रोकथाम के लिए जो मापदंड निर्धारित किए गए हैं, उनकी पालना के लिए पुलिस आलाधिकारियों ने सभी थाना चौकियों को भी दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। एएसपी ऊना विनोद कुमार धीमान ने बताया कि पुलिस टीमें आयोजन स्थल पर जाकर नियमों की पालना ना करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्ट के तहत कार्रवाई करेगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है