Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

Breaking : कोरोना कर्फ्यू के बीच हिमाचल को मिले पांच घंटे-लाइव तस्वीरें देख समझ जाएंगे हाल आप

तमाम दुकानें खुल गई, सरकारी कार्यालय 30 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यशील हो गए

Breaking : कोरोना कर्फ्यू  के बीच हिमाचल को मिले पांच घंटे-लाइव तस्वीरें देख समझ जाएंगे हाल आप

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश आज यानी सोमवार से पांच घंटे के लिए खुल गया। कोरोना कर्फ्यू के बीच मिल रही ढील (Relaxation in Corona curfew) आज से तीन घंटे से बढ़कर पांच घंटे हो गई है। बेशक दूसरी लहर धीमी पड़ने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया को शुरू किया गया है। हालांकि खतरा अभी भी बना हुआ है।


इसके साथ ही जरूरी वस्तुएं वाली ही नहीं बल्कि तमाम दुकानें खुल गई हैं। इसके साथ ही आज से सरकारी कार्यालय (Government Offices) 30 प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्यशील हो गए हैं। इसी से जुड़ी लाइव तस्वीरें हम अपने दर्शकों को दिखाने जा रहे हैं। जिसे देखकर आप बाजारों का माहौल समझ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू के बीच ढील कुछ ऐसी-तस्वीरें कर देंगी सब कुछ बयां

सुबह दुकानें खुलते ही बाजारों में लोग खरीददारी के लिए पहुंचे। इससे पहले जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुल  रही थी लेकिन आज से पांच घंटों के लिए बाजार खोल दिया है। व्यापारी वर्ग पिछले काफी समय से सभी दुकानें खोलने की मांग कर रहा था इसी के चलते आज से उन्हें राहत देते हुए बाजार खोल दिए हैं।

सरकारी दफ्तर तो  खुल गए हैं लेकिन अभी तक पब्लिक ट्रांस्पोर्ट नहीं चला है लिहाजा सुबह के समय लोगों को आफिस पहुंचने में दिक्कत हुई । राजधानी शिमला में तो लोग 10-12 किमी पैदल चल कर आफिस तक पहुंचे हैं।

दुकानदार बाजारों में अपनी दुकान में समान सजाए ग्राहकों का इंतजार कर रहे हैं। सड़कों पर आज अपेक्षाकृत अधिक वाहन दौड़ते हुए दिखे। हालांकि प्रदेश में बाजार तो खोल दिए हैं पर कोरोना कर्फ्यू अभी जारी रहेगा।सड़कों पर चहल-पहल पहले की तरह बनी रही लेकिन इसके बावजूद बाजारों में कामकाज काफी कम देखने को मिला। इतना ही नहीं सरकार द्वारा कोरोना कर्फ्यू में दी गई छूट के पहले दिन चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा भी देखा गया। दुकानों को खोलने में दी गई छूट के दौरान लोगों से कोविड नियमों का पालन करवाने पर पूरा फोकस किया जा रहा है। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अनलॉक की प्रक्रिया के तहत सभी दुकानों को खोलने की छूट देने का स्वागत किया है। वहीँ व्यापारियों से कोविड नियमों का पालन करने की भी अपील की गई है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है