×

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए NDA से अलग हुई LJP; बीजेपी-जेडीयू की डील भी सील!

बीजेपी और जेडीयू 50:50 फॉर्मूले के तहत सीट बंटवारे को राजी हो गए हैं: सूत्र

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए NDA से अलग हुई LJP; बीजेपी-जेडीयू की डील भी सील!

- Advertisement -

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections) की तारीख का ऐलान होने के बाद सूबे में सियासी चलकदमी तेज हो गई है। इस सब के बीच नई अपडेट सामने आ रही है कि एलजेपी (LJP) अध्यक्ष चिराग पासवान ने इन चुनावों के लिए एनडीए (NDA) से दूरी बनाने का फैसला लिया है। चिराग द्वारा यह फैसला आज उनकी अध्यक्षता में हुई संसदीय दल की बैठक में लिया गया है। बिहार चुनाव में एलजेपी अकेले चुनाव लड़ेगी। बता दें कि इससे पहले लोजपा संसदीय दल की बैठक शनिवार को होनी थी लेकिन पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ने की वजह से ये बैठक टालनी पड़ गई थी। वहीं, पार्टी ने किसी भी फैसले के लिए अध्यक्ष चिराग पासवान को पहले ही अधिकृत किया जा चुका है। ऐसे में उनके द्वारा लिया गया फैसला ही अंतिम और सर्वमान्य है।


बीजेपी की परंपरागत सीटों पर दावेदारी कर रही जेडीयू को झुकना पड़ा!

वहीं, दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि एनडीए के साथी बीजेपी और जेडीयू (BJP and JDU) आज किसी भी वक्त सीट बंटवारे की घोषणा कर सकती है। दोनों दलों ने कथित रूप से सीट-बंटवारे से संबंधित मुद्दों का लगभग समाधान कर लिया है। दोनों दलों के विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान सभी विवादास्पद सीटों पर चर्चा की गई और एक सौहार्दपूर्ण समाधान निकाल लिया गया है। जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार को आखिरकार बीजेपी के सामने झुकना पड़ा है और अब वह 50:50 फॉर्मूले के तहत सीट बंटवारे को राजी हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: #Punjab में गरजे राहुल: सत्ता में आए तो कूड़ेदान में फेंक देंगे तीनों कृषि कानून

नीतीश कुमार पिछले कुछ दिनों से जिद पर अड़े थे कि जनता दल (यूनाइटेड) बीजेपी से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, मगर आखिरकार उन्हें अपनी जिद छोड़नी पड़ी। तय फॉर्मूले के मुताबिक जेडीयू 122 सीटों पर और भारतीय जनता पार्टी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले जेडीयू बीजेपी की कई परंपरागत सीटों पर भी दावेदारी ठोक रही थी, मगर अब उन्होंने यह मांग भी छोड़ दी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है