Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

तमिलनाडु में Covid-19 संक्रमण तेज: चेन्नई व 3 ज़िलों के कुछ हिस्सों में 19-30 जून तक Lockdown

तमिलनाडु में Covid-19 संक्रमण तेज: चेन्नई व 3 ज़िलों के कुछ हिस्सों में 19-30 जून तक Lockdown

- Advertisement -

चेन्नई। तमिलनाडु (Tamilnadu) में कोरोना संक्रमण के मामलों में काफी तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसके चलते तमिलनाडु में फिर से लॉकडाउन (Lockdown) लगने जा रहा है। सीएम के पलानीस्वामी (तमिलनाडु) ने चेन्नई और तिरुवल्लूर/चेंगालपेट/कांचीपुरम ज़िले में चेन्नई महानगर पुलिस के अधिकार-क्षेत्र में आने वाले इलाकों में 19-30 जून तक के लिए ‘सख्त लॉकडाउन’ की घोषणा की है। लॉकडाउन में किराना/सब्ज़ी दुकानें व पेट्रोल पंप सुबह 6-दोपहर 2 बजे तक खुलेंगे और लोग अपने घरों से वाहनों से सिर्फ 2 किलोमीटर दूर तक के बाज़ार जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: Family को ना हो जाए कोरोना इस डर से IRS Officer ने तेजाब पीकर की खुदकुशी

यहां जानें मैक्सिमाइज रेस्ट्रिक्टेड लॉकडाउन में कितनी छूट-कितनी पाबंदी

ये सभी जिले मेट्रोपोलिटिन चेन्नई (Chennai) पुलिस के क्षेत्र में आते हैं। इन जिलों में सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही लॉकडाउन में ढील दी गई है। इस दौरान कैब और ऑटोरिक्शा नहीं चलेंगे, हालांकि कुछ इमरजेंसी हालत हो तो उसके लिए छूट दी गई है। वहीं सरकारी दफ्तर 33 फीसदी कर्मचारियों के साथ खुलेंगे। कंटेनमेंट जोन में जो सरकारी कर्मचारी हैं, उनके लिए नियम है कि वे दफ्तर ना आएं, घर पर ही रहें। लॉकडाउन की अवधि में बैंक केवल 29 और 30 जून को खुलेंगे। होटल और रेस्टोरेंट को काम की छूट दी गई है लेकिन वे सिर्फ पार्सल (होम डिलिवरी) पहुंचा सकते हैं। मेडिकल से जुड़ीं जितनी गतिविधियां हैं, उन्हें चलाने की अनुमति है। वहीं आवश्यक सेवाएं मुहैया कराने वाली दुकानें और मोबाइल शॉप 6 से 2 बजे तक खुली रहेंगी। चाय की दुकानें इस अवधि में नहीं खुलेंगी। इस दौरान प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को छूट दी गई है। बुजुर्गों और दिव्यांगों के सेवादारों को भी छूट दी गई है। लॉकडाउन के इन जिलों में अम्मा कैंटीन और सामुदायिक किचन पूर्व की तरह चलती रहेंगी।


यह भी पढ़ें: 20 जून से दिल्ली में हर रोज होंगे 18,000 Corona Test, निजी अस्पतालों में इलाज की दरें होंगी तय

तमिलनाडु में जारी है कोरोना का कहर, जा चुकी है 435 की जान

इस लॉकडाउन को ‘मैक्सिमाइज रेस्ट्रिक्टेड लॉकडाउन’ नाम दिया है। इससे संकेत साफ है कि जिन चार जिलों में लॉकडाउन लागू किया गया है, वहां पर सख्ती बढ़ाई जाने वाली है। बता दें कि तमिलनाडु में रविवार को कोविड-19 (Covid-19) से और 38 लोगों की मौत हो गई जिसके साथ ही राज्य में महामारी के दौरान जान गंवाने वालों की संख्या 435 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में कोरोनावायरस से संक्रमण के 1,974 मामले सामने आए हैं। राज्य में अबतक राज्य में 44,661 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है