Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

दिल्ली में 7 दिनों के लिए बढ़ा Lockdown, कल से मेट्रो भी नहीं चलेगी

दिल्ली में 7 दिनों के लिए बढ़ा Lockdown, कल से मेट्रो भी नहीं चलेगी

- Advertisement -

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में अगले सात दिनों के लिए लॉकडाउन (Lockdown)बढ़ा दिया गया है। इसके तहत अब (Delhi Metro services) दिल्ली मेट्रो सेवाएं भी निलंबित (Suspended) रहेंगी। सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने कहा है कि अभी ढिलाई देने का समय नहीं है। इसलिए लॉकडाउन की अवधि अगले सोमवार 17 मई की सुबह पांच बजे तक बढाई गई है। चूंकि दिल्ली में कोरोना (Corona) से रोजाना 350से 400 लोगों की मौत हो रही है। इसलिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया गया है। इस मर्तबा मेट्रो को भी बंद कर दिया गया है।

अरविंद केजरीवाल  का कहना है कि कोरोना के केस कम तो हुए हैं, लेकिन अभी किसी भी कीमत पर ढिलाई नहीं दी जा सकती। दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का निर्णय लिया है। हमारे लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह लॉकडाउन पहले से ज्यादा सख़्त होगा।वै क्सीनेशन का कार्यक्रम तेज़ी से चलाया जा रहा है। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में वैक्सीनेशन की व्यवस्था से जनता काफी खुश है।लेकिन अभी स्टॉक की कमी है। उम्मीद है इसमें केंद्र का पूरा सहयोग मिलेगा।

देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of Corona)से बेहाल है। स्वास्थ्य व्यवस्था (Health System) चरमरा गई है। हालत ये है कि कोरोना संक्रमितों (Corona Infections) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एक ही दिन में चार लाख से ज्यादा यानी 409300 नए केस सामने आए हैं। इसी तरह 24 घंटे में ही 4133 ने दम तोड दिया। हालांकि,इस सबके बीच राहत की बात ये है कि ठीक होने वालों का ग्राफ ऊपर की तरफ ही है। इस अवधि में एक ही दिन में 3.86 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। लेकिन मौत के बढ रहे आंकड़ों ने देश के सामने रूला देने वाली तस्वीरें खड़ी कर दी हैं। दूसरी लहर के खतरनाक होने से देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन (Remdesivir and Oxygen) की भारी किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं श्मशान घाटों (Cremation Ghats) पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है