×

देश में कोरोना ने बढ़ाई सरकारों की चिंता, अमरावती में Lockdown बढ़ाया गया

भारत में लगातार तीसरे दिन 16 हजार से ज्यादा मामले

देश में कोरोना ने बढ़ाई सरकारों की चिंता, अमरावती में Lockdown बढ़ाया गया

- Advertisement -

अमरावती। कोरोना (Corona) का फन फिर से सिर उठाने लगा है। महाराष्ट्र में कई जगह कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। ऐसे में अब महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती जिला में कोरोना के चलते लगाया गया लॉकडाउन (Lockdown) आठ मार्च तक बढ़ा दिया गया है। आपको बता दें कि इससे पहले अमरावती (Amravati Lockdown) में एक मार्च तक लॉकडाउन लगया गया था, लेकिन यहां हालातों में सुधार नहीं हुआ है। ऐसे में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने (Lockdown Extended) का फैसला लिया है। इसके अलावा मुरजितापुर (Murtijapur), अकोला और अकोट में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन की आगे बढ़ाया गया है।


यह भी पढ़ें: पत्नी ने शराबी पति को सबक सिखाने के लिए टेम्पो पर बांधकर आधा KM तक घसीटा

इसके अलावा जिला प्रशासन (District Administration) के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना के मामलों की पांच और छह मार्च को फिर से समीक्षा होगी। इसके बाद लॉकडाउन बढ़ाने या हटाने पर फैसला लिया जाएगा। उधर, देश में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर से चिंताएं बढ़ने लगी हैं। देश में 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस सामने आए हैं। लगातार तीसरे दिन कोरोना के 16 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें: ‘गुलाम नबी आजाद को नहीं, रॉबर्ट वाड्रा का केस लड़ने वाले वकील को राज्यसभा भेजा

ऐसे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कोरोना से निपटने के लिए जारी गाइडलाइंस को 31 मार्च तक बढ़ा दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने शनिवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश भर में कोरोना के 16 हजार 488 नए मामले (Corona Cases in India) सामने आए हैं। दुनिया में अमेरिका (America) के बाद भारत ऐसा दूसरा देश है, जहां कोरोना के इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र फिर से कोरोना का केंद्र बनता दिख रहा है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन कोरोना के आठ हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

महाराष्ट्र के अलावा पंजाब, केरल, छत्तीसगढ़, और मध्य प्रदेश में भी कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या ने सरकारों को सकते में डाल दिया है। केरल राज्य में 3600 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। हालांकि अभी महाराष्ट्र में देश भर में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। इसके अलावा केरल में दूसरे नंबर पर देश भर में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना को देखते हुए महाराष्ट्र के नागपुर, अमरावती जैसे इलाकों में सख्ती की गई है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है