Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

हिमाचल के इन शहरों में अगले दो दिन तक Lockdown, पूरी तरह किए सील- पर खुलेंगे शराब के ठेके

हिमाचल के इन शहरों में अगले दो दिन तक Lockdown, पूरी तरह किए सील- पर खुलेंगे शराब के ठेके

- Advertisement -

नाहन।पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) के मामलों के मद्देनजर सिरमौर (Sirmaur) प्रशासन ने एक बार फिर अगले दो दिन के लिए नाहन व ददाहू  को पूरी तरीके से सील रखने का फैसला लिया है। 24 जुलाई यानी आज शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 9 बजे तक शहर में संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) रहेगा। इस बाबत डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने आदेश जारी कर दिए है। आदेशों के तहत संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह की मूवमेंट (Movement) नहीं होगी। वहीं दवाओं की दुकानों और शराब के ठेकों को छोड़कर सभी दुकानें बंद रहेंगी। दूध की आपूर्ति का समय 2 घंटे सुबह 7 से 9 बजे तक होगा।

ये भी पढ़ें: Corona के गढ़ Nahan के  गोबिंदगढ़ मोहल्ला से आए 13 और Positive

 

बता दें कि सोमवार को वैसे ही शहर का नियमित तौर पर बाजार बंद रखा जा रहा है, जिसके तहत तीन दिनों तक दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद ददाहू कस्बे में भी यह आदेश लागू किए गए हैं। डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि गोबिंदगढ़ मोहल्ला में फैला संक्रमण शहर के अन्य निवासियों को ना हो, इसके मद्देनजर सख्त कदम उठाने की जरूरत है। इसी के तहत प्रशासन ने विभिन्न विभागों से बातचीत व लोगों से फिडबेक लेकर कंप्लीट लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। इसके तहत 24 जुलाई आज रात से 27 जुलाई 2020 सुबह 9 बजे तक संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इसी बीच दवाओं की दुकानों व ठेकों को छोड़कर अन्य सभी दुकानें बंद रहेंगी। जितने भी दूध वाले हैं, वह सुबह 2 घंटे तक ही सप्लाई कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें: सीएम Jai Ram Thakur का फिर होगा Corona Test, सोलन-सिरमौर को लेकर हुए चिंतित

इसके अतिरिक्त नाहन और ददाहु से गुजरने वाले वाहन आवाजाही कर सकेंगे, मगर शहर के अंदर पैदल आवाजाही नहीं होगी। उन्होंने बताया कि नाहन व ददाहू शहर की सैनिटाइजेशन का कार्य कार्यकारी अधिकारी नाहन व बीडीओ नाहन करेंगे। इस दौरान सभी सरकारी कार्यालय व बैंक खुले रहेंगे और सभी अधिकारी व कर्मचारी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए आवाजाही कर सकेगे।  डीसी (DC) ने बताया कि यह आदेश ददाहू कस्बे में भी लागू होंगे, क्योंकि वहां भी 2 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। कंप्लीट लॉकडाउन में किसी भी तरह की मूवमेंट नहीं होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है