×

देश में 14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है Lockdown, टास्क फ़ोर्स और राज्य सरकारों ने की केंद्र से अपील

देश में 14 अप्रैल से आगे बढ़ सकता है Lockdown, टास्क फ़ोर्स और राज्य सरकारों ने की केंद्र से अपील

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। देश में इस जानलेवा माहमारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए पूरे भारत को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन पर रखा गया है। इस बीच देश में 14 अप्रैल तक घोषित 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर जबरदस्त सस्पेंस का माहौल बना हुआ है। क्या यह लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा इसको लेकर तमाम तरह की अटकलें लग रही हैं। इस बीच खबर है कि कोरोना वायरस के कारण देश में जारी 21 दिनों का लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।


यह भी पढ़ें: सोनिया ने किया सांसदों के Salary-Cut का समर्थन, पीएम मोदी को दिए ये 5 नए सुझाव

दरअसल केंद्र सरकार के शीर्ष सूत्रों के हवाले से कई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया जा रहा है कि कई राज्य सरकारों ने केंद्र सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने का अपील की है। वहीँ कोरोना वायरस से निपटने के लिए बनाई गई टास्क फ़ोर्स द्वारा भी केंद्र को लॉकडाउन बढ़ाने के विषय में सुझाव दिए जा चुके हैं। जिसके बाद से बताया जा रहा है कि केंद्र सरकार राज्यों और विशेषज्ञों की सलाह पर विचार कर रही है। बता दें कि सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यस से कैबिनेट की बैठक हुई थी, इस बैठक के बाद जब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से पूछा गया कि क्या 15 अप्रैल से देश में लॉकडाउन हट जाएगा तो उन्होंने कहा कि देशहित में जो भी फैसला होगा वह सही समय पर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम वैश्विक स्थित पर भी लगातार नजर बनाए हुए हैं।

वहीं, इस बीच देश के कुछ राज्यों के सीएम ने लॉकडाउन को लेकर अपनी स्थिति स्पष्ट की है। तेलंगाना के सीएम के। चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया था कि लॉकडाउन को और दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए। इसके अलावा उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से भी जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि प्रदेश में जब तक कोरोना संक्रमित एक भी मरीज रह जाता है, तब तक हम यह लॉकडाउन हटाने की स्थिति में नहीं हैं। इसके बाद महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए। इसको चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है