×

Corona इन India: सर्वदलीय बैठक में PM ने दिए संकेत, बढ़ सकता है लॉकडाउन

Corona इन India: सर्वदलीय बैठक में PM ने दिए संकेत, बढ़ सकता है लॉकडाउन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के निर्देश पर देश में कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने लिए 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है। जिसके बाद अब बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने के संकेत दे दिए हैं। बैठक के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने 2 बातें प्रमुखता से कही- पहला यह कि एक साथ एक ही झटके में लॉकडाउन खत्म नहीं किया जा सकता और दूसरा यह कि कोरोना से पहले और कोरोना के बाद की जिंदगी एक जैसी नहीं रहने वाली।


यह भी पढ़ें: हरियाणा में Corona केस बढ़कर हुए 119, अब तक किन-किन ज़िले में कितने मामले सामने आए?

पीएम ने इस दौरान कहा कि वह 11 अप्रैल को फिर से सभी राज्यों के सीएम से बात करेंगे। गौरतलब है कि केंद्र के आदेश पर लगाया गया लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है। पीएम ने कहा कि देश में स्थिति ‘सामाजिक आपातकाल’ के समान है। इसके लिए कड़े फैसलों की जरूरत है और हमें निरंतर सतर्क रहना चाहिए। पीएम नरेंद्र मोदी द्वार बुलाई गई इस सर्वदलीय बैठक में बीजेपी, कांग्रेस, डीएमके, एआईएडीएमके, टीआरएस, सीपीआईएम, टीएमसी, शिवसेना, एनसीपी, अकाली दल, एलजेपी, जेडीयू, एसपी, बीएसपी, वाईएसआर कांग्रेस और बीजेडी के फ्लोर लीडर्स मौजूद रहे।

पीएम ने इस बैठक में सरकार द्वारा कोरोना संकट से निपटने के कार्यों की जानकारी दी और नेताओं से राय मांगी। हालांकि कुछ नेताओं ने आंशिक तौर पर लॉकडाउन हटाने की भी मांग की थी। गौरतलब है कि भारत में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 773 नए मामले सामने आए और 32 नई मौतें दर्ज हुईं। देशभर में वायरस से अब तक 149 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में अब तक 5194 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है