×

महाराष्ट्र के अकोला में सोमवार तक लॉकडाउन, देश में कोरोना के 23 हजार से ज्यादा मामले

एक बार फिर कोरोना वायरस का फन उठा रहा सिर, सतर्क रहने की जरूरत

महाराष्ट्र के अकोला में सोमवार तक लॉकडाउन, देश में कोरोना के 23 हजार से ज्यादा मामले

- Advertisement -

महाराष्ट्र। देश के कई राज्यों में फिर से कोरोना के मामले (Corona Cases) लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसमें महाराष्ट्र का नाम सबसे आगे है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मामले किस तेजी के साथ बढ़ रहे हैं इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कुछ राज्य के कई इलाकों में फिर लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर (Nagpur) के बाद अकोला में भी संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। नागपुर शहर (Nagpur City Lockdown) में 15 से 21 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। साथ ही पुणे में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है। पुणे में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक के लिए आवाजाही पर रोक रहेगी। इसके साथ ही स्कूल भी 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।


आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के नागपुर में लॉकडाउन (Nagpur Lockdown) लगाया गया था। इसके बाद अकोला (Akola Lockdown) में आज रात से संपूर्ण लॉकडाउन ऐलान किया गया है। यह लॉकडाउन सोमवार 15 मार्च सुबह आठ बजे तक जारी रहेगा। हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं के लिए छूट रहेगी। पुणे में रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया गया है। यही नहीं 31 मार्च तक स्कूल और कॉलेज बंद (School-College Closed) रहेंगे। इसके अलावा होटल और बार रात दस बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: #Corona_Update : हिमाचल में बढ़ने लगी एक्टिव केसों की संख्या, आज 92 लोग कोरोना पॉजिटिव

महाराष्ट्र के मंत्री (Maharashtra Minister) नवाब मलिक का कहना है कि परभानी जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रात 12 बजे से सोमवार सुबह तक लॉकडाउन (Lockdown) लगाने का फैसला किया है। हम परभानी जिले और आस-पास के इलाकों में रहने वाले लोगों से अनुरोध करते हैं कि सरकार के इस फैसले पर अपना सहयोग दें। आपको बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना (Corona) के मामलों में तेजी देखी जा रही है। 24 घंटे में देश में 23 हजार से ज्यादा नए कोरोना के मामले (New Corona Cases) सामने आए। ये बीते अढ़ाई महीने में सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र और केरल (Maharashtra and Kerala) सहित छह राज्यों में कोरोना वायरस के मामलों तेजी देखी जा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है