Covid-19 Update

1,99,197
मामले (हिमाचल)
1,91,732
मरीज ठीक हुए
3,394
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,414,471
मामले (दुनिया)
×

Covid-19 का प्रसार रोकने के लिए बिहार में 16-31 जुलाई तक रहेगा Lockdown

Covid-19 का प्रसार रोकने के लिए बिहार में 16-31 जुलाई तक रहेगा Lockdown

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश भर में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच बिहार में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने राज्य सरकार को चिन्ता में डाल दिया है। ऐसे में स्थिति पर काबू पाने और संक्रमण रोकने के लिए बिहार में 31 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया गया है। बिहार (Bihar) के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 (Covid-19) के प्रसार को रोकने के लिए राज्य में 16 जुलाई से 31 जुलाई तक दोबारा लॉकडाउन लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया, ‘इसके लिए अभी दिशानिर्देश तैयार किए जा रहे हैं।’ गौरतलब है, बिहार में कोविड-19 संक्रमण के 17,959 मामले हैं जिनमें से 5,482 मामले सक्रिय हैं।

जुलाई के 14 दिन में ही पूरे जून से अधिक रोगी मिले हैं

संक्रमण रोकने के लिए पटना, भागलपुर, पूर्णिया, बक्सर, नवादा, कैमूर, मोतिहारी, मुंगेर, खगड़िया और किशनगंज में 9 व 10 जुलाई से ही लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके बाद आज आयोजित की गई क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। इस बैठक में राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलों की समीक्षा के बाद अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बनी है और आदेश दे दिया गया है। गृह विभाग को अधिसूचना जारी करने का आदेश दे दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक 17 जुलाई से राज्य में पाबंदी लागू रहेगी। बिहार में कोरोना का संक्रमण अनलॉक वन और अनलॉक टू में तेजी से फैला है। अनलॉक टू के दौरान (1 जुलाई से 14 जुलाई तक) 8865 संक्रमित मिले। अनलॉक वन के एक माह में कोरोना के 6181 मरीज मिले थे। जुलाई के 14 दिन में ही पूरे जून से अधिक रोगी मिले हैं।


यह भी पढ़ें: Corona Update: नंबर वन की दौड़ में शामिल हुआ सोलन, Top Three में पहुंचा

पार्टी दफ्तरों में दस्तक देकर नेताओं को चपेट में रहा कोरोना

पार्टी दफ्तरों में भी कोरोना संक्रमण का खौफ साफ तौर पर देखा जा रहा है। सोमवार को बीजेपी के 75 लोगों का सैंपल लिया गया था, जिसमें से 25 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बड़े नेताओं की बात करें तो इसमें प्रदेश संगठन के महामंत्री नागेंद्र नाथ, बीजेपी के प्रदेश महामंत्री देवेश कुमार, राधा मोहन शर्मा और राजेश वर्मा शामिल है। इसके पहले की भी बीजेपी के कई विधायक और बिहार विधान परिषद के सभापति कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके पहले आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, तो सीएम आवास तक कोरोना की दहशत दिखाई दी थी। राजनीतिक दल के नेताओं के अलावा सरकारी अधिकारियों में भी कोरोना संक्रमण के लक्षण मिलने लगे हैं। मिली जानकारी के अनुसार बिहार के अपर मुख्य सचिव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है