Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

Terrorist Attack: चश्मदीद बोले “This is for Allah” चिल्ला रहे थे हमलावर

Terrorist Attack:  चश्मदीद  बोले “This is for Allah” चिल्ला रहे थे हमलावर

- Advertisement -

Terrorist attack : लंदनलंदन शहर में शनिवार को हुए हमले के चश्मदीदों ने कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा है कि लंदन ब्रिज पर शनिवार रात जब लोग घूम रहे थे तभी एक वैन ने लोगों को कुचलना शुरू कर दिया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक तेज रफ्तार वैन लंदन ब्रिज पर पैदल चल रहे लोगों पर चढ़ गई। इसी के साथ एक आदमी चाकू लेकर एक बार की ओर दौड़ा। चश्मदीदों के अनुसार “यह सब अल्लाह के लिए है” चिल्ला रहे थे। हमलावरों के सीने पर संदिग्ध बेल्ट बंधे हुए थे।

Terrorist attack : हमलों के बीच हीरो बनकर उभरा जरार्ड

इन हमलों के बीच इंग्लैंड का एक शख्स हीरो बनकर उभरा है। खबरों के अनुसार, जेरार्ड ने लंदन अटैक्स को अंजाम देने वाले आतंकियों पर बोतल और कुर्सियां फेंककर उन्हें रोकने की कोशिश की थी। जेरार्ड के मुताबिक, आतंकी हमला करते समय ‘यह सब अल्लाह के लिए है’ चिल्ला रहे थे। जेरार्ड ने बताया कि हमलावर मुस्लिम थे और उनकी उम्र 30 से कुछ ज्यादा रही होगी। जेरार्ड ने देखा कि आतंकी ‘अल्लाह’ का नाम लेते हुए एक लड़की को 15 बार चाकू से गोदकर मार रहे हैं। इसके बाद हमलावर वहां स्थित बार और पब्स में घुसकर लोगों पर चाकू से वार करने लगे।


2 आतंकी हमलों से दहला London, 6 की मौत

Terrorist attack: लंदन। मैनचेस्टर हमले के बाद अब एक ही दिन में दो घटनाओं ने लंदन को हिलाकर रख दिया है। पहली घटना हुई लंदन ब्रिज पर, जहां एक सफेद रंग की वैन ने पैदल चलते लोगों को टक्कर मार दी। इस हमले में छह लोगों के मारे जाने की खबर है। पुलिस ने लंदन ब्रिज पर पहुंच कर हालात को संभाला ही था कि बरो मार्केट में चाकूबाजी की घटना सामने आई। लंदन में हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

आईएसआईएस ने एक ट्वीट कर कहा कि हम इस हमले का जश्न मना रहे हैं। बताया जा रहा है कि पुलिस ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। हालांकि वैक्सोल एरिया में हुई चाकूबाजी को लंदन पुलिस ने आतंकी हमला नहीं माना, लेकिन पहली दोनों घटनाओं को आतंकी हमला घोषित कर दिया गया है। घटना के बाद लंदन में एक मील का इलाका खाली करवा दिया गया है। लंदन ब्रिज को तुरंत बंद किया गया और आसपास के मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।

भारत-पाकिस्तान के मैच से पहले दहशत का माहौल

यह भारत के लिए भी चिंता की बात है क्योंकि बर्मिंघम में आज टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट प्रेमी मौजूद हैं। आज वहां भारत और पाकिस्तान का मैच खेला जाना है। लंदन से बर्मिंघम की दूरी करीब 160 किलोमीटर है। ऐसे में कई ऐसे भी यात्री हैं जो आज ही लंदन से बर्मिंघम जाने वाले थे। हालांकि बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम बर्मिंघम के अपने होटल में पूरी तरह सुरक्षित है। बर्मिंघम में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत-पाकिस्तान का मेगा मुकाबला तय समयानुसार ही होगा।

J&K: सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है