Expand

फोजल के फराडी में अढाई मंजिला मकान जलकर राख, 25 लाख का नुकसान

फोजल के फराडी में अढाई मंजिला मकान जलकर राख, 25 लाख का नुकसान

- Advertisement -

मनाली। स्थानीय थाने के अंतर्गत फोजल घाटी के फराडी गांव में अचानक आग लग गई। आग लगने से ग्रामीण प्रेमी का अढाई मंजिल मकान जलकर राख हो गया। आग लगने से गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण घटना स्थल की ओर भागे। इससे पहले ग्रमीण कुछ समझ पाते तब तक आग ने पूरी तरह घर को अपनी चपेट में ले लिया। दोपहर का समय होने के कारण अधिकतर ग्रामीण घरों से बाहर थे। ग्रामीण ने अग्निशमन विभाग मनाली और कुल्लू को आज लगने की सूचना दी।

अग्निशमन विभाग के पहुंचने से पहले ही अढाई मंजिल मकान जलकर राख हो गया। अचानक लगी आग से ग्रामीण प्रेमी को घर के अंदर से तिनका भी निकलना नहीं मिला। सर्दियों के लिए रखा राशन पानी, लकड़ी ओर जीवन यापन की सब चीजें जलकर राख हो गई है। अग्निशमन केंद्र मनाली के प्रभारी कमल स्वरूप ने बताया कि आग लगने से ग्रामीण प्रेमी  का घर जल गया, जबकि आसपास के घरों को बचा लिया गया है। पतलीकूहल चौकी प्रभारी दया राम ने बताया कि ग्रामीण प्रेमी को लगभग 25 लाख का नुकसान हुआ है। उन्होंने बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

पतलीकूहल में अग्निशमन केंद्र खोलने की उठी मांगFire Station

उधर, लगातार बढ़ रही आग की घटना से पतलीकूहल व आसपास के ग्रामीण चिंतित हो उठे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वे दशकों से पतलीकूहल में अग्निशमन केंद्र खोलने की मांग कर रहे है। ग्रामीण सोनू, बीर सिंह और राजीव ने बताया कि आग लगने की सूरत में पतलीकूहल और आसपास के क्षेत्रों के ग्रामीण सुरक्षित नहीं है।उन्होंने बताया कि कुल्लू और मनाली से फायर ब्रिगेड के पहुंचने तक घर राख हो चुका होता है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया कि पतलीकूहल में भी शीघ्र अग्निशमन केंद्र खोला जाए।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है