Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

अब लखनऊ में हो सकते हैं IPL मैच

अब लखनऊ में हो सकते हैं IPL मैच

- Advertisement -

Lucknow Ikana Stadium : कानपुर। कानपुर के ग्रीन पार्क के बाद अब लखनऊ के इकाना स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल के मैच हो सकते हैं। इसके लिए इकाना स्टेडियम और यूपीसीए के बीच एमओयू पर हस्ताक्षर हो गए हैं। आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि आईपीएल 11 में काफी बदलाव होंगे और यह पूरी तरह राजस्व बंटवारे पर आधारित होगा । शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रायल्स टीमों की वापसी होगी । वर्तमान में खेल रही गुजरात लायंस और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट का फैसला आईपीएल कमेटी की बैठक में लिया जाएगा। वैसे यह दोनों टीमें दो साल के लिए ही थीं । भविष्य में गुजरात और पुणे की टीम खेलेगी या नही इसके बारे में अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

 आधुनिक सुविधाओं से  लैस होगा इकाना स्टेडियम 

शुक्ला मंगलवार को  कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 10 और 13 मई को होने वाले आईपीएल मैचों की तैयारी का जायजा लेने आए थे। ग्रीन पार्क को गुजरात लायंस ने राजकोट के बाद अपना दूसरा होम ग्राउंड चुना है। बाद में उन्होंने कहा कि अब कानपुर के साथ साथ लखनऊ के क्रिकेट प्रेमी भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का आनंद उठा सकेंगे, क्योंकि लखनऊ में इकाना स्टेडियम बहुत तेजी से बन रहा है, इसकी दर्शक क्षमता करीब 50 हजार दर्शकों की होगी और यह सभी अति आधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण होगा। उन्होंने कहा कि स्टेडियम बनने के बाद इसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के साथ-साथ आईपीएल के मैच भी होंगे। लेकिन इससे ग्रीन पार्क में होने वाले मैचों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि यह बहुत पुराना और ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम है और इसकी अंतरराष्ट्रीय पहचान है।

आईपीएल -11 में होंगे काफी बदलाव 

शुक्ला ने कहा कि आईपीएल के अगले सत्र में काफी बदलाव होंगे और अब आईपीएल पूरी तरह से रेवेन्यू शेयरिंग के आधार पर काम करेंगा । उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग और राजस्थान रायल्स टीमों की वापसी होगी तथा खिलाड़ियों की नीलामी बड़े पैमाने पर होगी । यही नहीं खिलाड़ी भी अपनी टीमें बदल सकते हैं या छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि आईपीएल 11 में एक नए आईपीएल का आगाज होगा । गुजरात लायंस और पुणे सुपरजाइंट के भविष्य पर फैसला आईपीएल कमेटी की बैठक में लिया जाएगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है