×

इस लड़की की टांगें हैं दुनिया में सबसे लंबी, Guinness Book में शामिल हुआ नाम

रूस के एकातेरिना लिसिना का तोड़ा रिकॉर्ड

इस लड़की की टांगें हैं दुनिया में सबसे लंबी, Guinness Book में शामिल हुआ नाम

- Advertisement -

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं और कुछ लोगों जन्म से ही दूसरों से अलग और खास होते हैं। आपने लंबे से लंबे और छोटे से छोटे कद के लोगों के बारे में सुना होगा। हम आज आपको ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी टांगें (Legs) बहुत लंबी है और इनकी वजह से उसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में भी शामिल किया गया है। अमेरिका के टेक्सास में रहने वाली 17 साल की मैकी क्यूरिन ने अपनी 6 फीट 10 इंच लंबी टांगों के चलते यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है।


यह भी पढ़ें: कोरोना काल में 200 छात्रों को ऐसे पढ़ा रहे Teacher, अनोखी तरकीब देख हो जाएंगे हैरान

दरअसल, मैकी क्यूरिन ने रूस (Russia) के एकातेरिना लिसिना के बनाए 52.2 इंच के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ कर यह रिकॉर्ड बनाया है। मैकी क्यूरिन का दाहिना पैर 134.3 सेमी लंबा और बायां पैर 135.3 सेमी लंबा है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की वेबसाइट के मुताबिक, मैकी ने कहा कि जिन लोगों का शरीर असामान्य शारीरिक विशेषताओं वाला होता है उन्हें शर्म नहीं करनी चाहिए। खुद को छुपाना नहीं चाहिए। यह रिकॉर्ड उन सभी महिलाओं को प्रेरित करेगा जो लंबी हैं। अपनी बेटी के इस रिकॉर्ड पर मैकी की मां ने कहा कि मुझे एहसास हुआ कि वह अन्य बच्चों की तुलना से लंबी थी। जब वह लगभग 18 महीने की थी तब वह 2 फीट 11 इंच की थी।

मैकी को अपनी इन टांगों की वजह से काफी दिक्कत भी होती है, लेकिन वह इनका फायदा भी बहुत उठाती हैं। मैकी की हाइट भी अपने घर में सबसे ज्यादा है और वह अपनी मां और अपने भाई के मुकाबले तो बहुत लंबी हैं। मैकी सोशल मीडिया पर भी काफी फेमस हैं और उनके काफी फैंस भी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है