×

Maclodganj खाली, भागसूनाग, नड्डी और Dharmkot दौड़े पर्यटक

Maclodganj  खाली, भागसूनाग, नड्डी और Dharmkot दौड़े पर्यटक

- Advertisement -

धर्मशाला। मैक्लोडगंज खाली-खाली, भागसूनाग, नड्डी व धर्मकोट में बड़ी रौनक। जी हां बर्फबारी होने के चलते मैक्लोडगंज आए पर्यटकों ने भागसूनाग, नड्डी व धर्मकोट का रूख किया और बर्फ से खूब अठखेलियां कीं। बता दें कि उक्त तीनों स्थानों पर सुबह 11 बजे से ही बर्फबारी का दौर शुरू हो गया था और 2 बजे तक बर्फबारी होती रही।


  • पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों ने बर्फबारी का खूब उठाया लुत्फ

अभी तक 2 से 3 इंच बर्फ गिर चुकी है। हालांकि बर्फबारी की बजह से और पर्यटकों की आमद बढ़ने से जाम की स्थिति भी देखी गई, लेकिन लोगों ने बर्फबारी का खूब लुत्फ उठाया। बाहरी राज्यों से आए पर्यटक तो बर्फ से अठखेलियां करते दिखे ही स्थानीय लोगों ने भी बर्फ के दीदार के लिए उक्त स्थानों का रुख किया। वहीं पहाड़ियों ने भी बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है।

सड़क बंद, बिजली भी गुल, पेयजल लाइनें भी प्रभावित
आनी। समूचे आनी क्षेत्र में शुक्रवार सांय से लगातार हो रही वर्षा व बर्फबारी से यहां की घाटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है।anni यहां सामान्य जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ठंड से बचाव के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपने घरों में दुबक गए हैं। आनी उपमंडल को जिला मुख्यालय कुल्लू से जोड़ने वाले प्रमुख एनएच 305 सड़क मार्ग के मध्य 10280 फुट की उंचाई पर स्थित जलोडी दर्रे पर अब तक लगभग दो फुट हिमपात हो चुका है, जिससे यह मार्ग खनाग व घियागी के मध्य यातायात के लिए पूर्णतयः बंद हो गया है। लगातार हो रही बर्फबारी के चलते एचआरटीसी की बसें में आधे मार्गों तक ही जा रही हैं। अड्डा प्रभारी आनी तारा चंद वर्मा ने बताया कि बर्फबारी से मार्ग में फिसलन अधिक है, ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए निगम की बसें आधे मार्ग तक ही भेजी जा रही हैं। घाटी में हिमपात से कई जगहों पर विद्युत व पेयजल लाइनें भी  प्रभावित हुई हैं, जिससे कई गांव अंधेरे में डूबे हुए हैं। उधर तहसीलदार आनी सूरज सिंह नेगी ने बताया कि वर्षा व  बर्फबारी से समूचे आनी क्षेत्र में आम जीवन अस्त व्यस्त हो  गया है। उन्होंने लोगो से बर्फबारी के चलते जलोडी दर्रे सहित अन्य बर्फीले मार्गो को पार न करने की अपील की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है