Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

अभी #CoronaVaccine नहीं लगवाएंगे मध्य प्रदेश के CM Shivraj, जानिए क्यों कहा ऐसा

कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद से ही आ रहे पक्ष-विपक्ष के बयान

अभी #CoronaVaccine नहीं लगवाएंगे मध्य प्रदेश के CM Shivraj, जानिए क्यों कहा ऐसा

- Advertisement -

भोपाल। देश में दो कोरोना वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद वैक्सीनेशन का काम भी जल्द ही शुरू होने वाला है। इस बीच मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने तय किया है कि वो अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। शिवराज सिंह ने कहा कि पहले जिन ग्रुपों को तय किया गया है, उनको ही वैक्सीन लगेगी। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां चल रही हैं। मैंने तय किया है कि वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, पहले बाकी को लगे और फिर अपना नंबर आए। जिन्हें प्राथमिकता दी जा रही है, उन्हें लग जाए और बाद में अपना नंबर आए’।


गौर हो कि केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वैक्सीन (#CoronaVaccine) को लेकर कुछ प्राथमिकताएं तय की गई हैं। इनके अनुसार, कोरोना वैक्सीन को शुरुआत में हेल्थ वर्कर फिर फ्रंटलाइन वर्कर, 50 से अधिक उम्र वाले लोग और गंभीर बीमारी वाले लोगों को दी जाएगी। केंद्र सरकार प्राथमिकता के अनुसार, शुरू में 30 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने की बात कह रही है।

देश में सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन मंजूरी दी जा चुकी है। अब जल्द ही देशव्यापी वैक्सीनेशन (Vaccination) का प्रोग्राम भी शुरू हो जाएगा। जबसे वैक्सीन को मंजूरी मिली है तो इस पर लोगों के रिएक्शन आने भी शुरू हो गए हैं। काफी लोग इससे खुश भी हैं और राहत की सांस ले रहे हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस वैक्सीन को भी बीजेपी की चाल ही समझ रहे हैं। बीते दिनों समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ऐलान किया था कि वो वैक्सीन नहीं लगवाएंगे। उन्होंने कहा था कि वो बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे, उन्हें इस पर भरोसा नहीं है। जब उनकी सरकार आएगी, तब सभी को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है