Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने ली MLC की शपथ, निर्विरोध हुए थे निर्वाचित

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे ने ली MLC की शपथ, निर्विरोध हुए थे निर्वाचित

- Advertisement -

मुंबई। महाराष्ट्र में पिछले एक महीने से जारी संवैधानिक संकट आज खत्म हो गया। आज दोपहर 1 बजे महाराष्ट्र में निर्विरोध चुने गए सभी MLC विधान परिषद की सदस्यता की शपथ ली। महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) समेत 4 बीजेपी, 2 एनसीपी, 2 शिवसेना और 1 कांग्रेस नेता ने सोमवार को विधान परिषद के सदस्य के तौर पर शपथ ली और ये सभी निर्विरोध चुने गए थे। ठाकरे ने 28 नवंबर को सीएम पद की शपथ ली थी और उनका 27 मई से पहले किसी भी सदन का सदस्य बनना ज़रूरी था। जा हुए शपथ ग्रहण के दौरान उनकी पत्नी शर्मीला ठाकरे और दोनों बेटे भी विधान भवन में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: अवैध ढंग से घुसे 161 Indian’s को इसी हफ्ते वापस भेजेगा US; हरियाणा के हैं सबसे अधिक

ठाकरे के अलावा और किन नेताओं ने ली शपथ, जानें

ठाकरे के अलावा विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोरे (शिवसेना), बीजेपी के रणजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पाडलकर, प्रवीण दटके और रमेश कराड, एनसीपी के शशिकांत शिंदे और अमोल मितकरी तथा कांग्रेस के राजेश राठौड़ ने शपथ ली। ये नौ सीटें 24 अप्रैल को खाली हुई थीं। शिवसेना अध्यक्ष इस चुनाव के साथ पहली बार विधायक बने हैं। ठाकरे के बेटे आदित्य भी विधानसभा के सदस्य हैं और तीन पार्टी की गठबंधन सरकार में मंत्री भी हैं। फिलहाल वे पर्यटन मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

बुधवार को 4 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया था

महाराष्ट्र के इतिहास में यह पहली बार है, जब एक सीएम पिता और मंत्री पुत्र विधानसभा के दोनों सदनों में निर्वाचित हुए हैं। एक अधिकारी ने कहा था कि वे सभी निर्विरोध चुने गए। उन्होंने बताया कि नामांकन वापस लेने की समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद नतीजे आधिकारिक रूप से घोषित किए गए। बता दें कि विधान परिषद की 9 सीटों के लिए कांग्रेस ने 1, बीजेपी ने 4, एनसीपी ने 2, शिवसेना ने 2 प्रत्याशी उतारे थे। शिवसेना की तरफ से सीएम उद्धव ठाकरे भी विधान परिषद चुनाव मैदान में थे। वह भी चुने गए हैं। इससे पहले बुधवार को 4 उम्मीदवारों ने अपना नाम वापस ले लिया था। वहीं, एक निर्दलीय उम्मीदवार शहबाज राठौर का नामांकन रद्द हो गया था। इसके बाद मैदान में सिर्फ 9 उम्मीदवार ही बचे थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है