×

पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के आसार, दो अप्रैल तक हालात देखेगी सरकार : अजित पवार

शादियों में 50 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रहेगी पाबंदी

पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगने के आसार, दो अप्रैल तक हालात देखेगी सरकार : अजित पवार

- Advertisement -

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना (Maharashtra Corona) की दूसरी लहर ने आफत मचा रखी है। राज्य के कई शहरों और जिलों में लॉकडाउन लगाने के बाद भी हालात काबू में नहीं आ रहे हैं। बीते रोज भी महाराष्ट्र में 35 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं। ऐसे में सरकार पूरे महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Lockdown) लगाने पर विचार कर रही है। उधर, कोरोना को देखते हुए शादी समारोह में भी व्यक्तियों की संख्या तय कर दी गई है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम (Maharashtra Deputy CM) अजित पवार ने कहा है कि कोरोना के मामलों को मॉनिटर किया जा रहा हैं।


यह भी पढ़ें: मुंबई : निजी कोविड अस्पताल में भड़की आग, दो की मौत, करीब 70 मरीज रेस्क्यू

अजित पवार (Ajit Pawar) ने कहा है कि राज्य में कोरोना के मामलों पर दो अप्रैल तक नजर रखी जाएगी। यदि लोग इसी तरह से कोरोना गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते रहे, तो सरकार के पास लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। इसके साथ ही महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम (Maharashtra Deputy CM) अजित पवार ने राज्य में नई गाइडलाइन्स का भी ऐलान किया है। डिप्टी सीएम (Deputy CM) ने कहा कि राज्य के मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल को अभी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालन करना होगा। इसके अलावा शादी (Marriages) में 50 लोगों से अधिक लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना का टीका लगने के कुछ घंटों बाद कुल्लू के मणिकर्ण में 74  वर्षीय महिला की मौत

इसके अलावा अंतिम संस्कार (Funeral) में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी सीमित कर दी गई है। अजित पवार ने कहा है कि अंतिम संस्कार (Funeral) में 20 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। उधर, प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) में एक बार फिर कोरोना मरीजों के लिए बेड रिजर्व किए जा रहे हैं। प्राइवेट अस्पतालों (Private Hospitals) से भी 50 फीसदी बेड रिजर्व रखने को कहा गया है। राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने कहा है कि सभी मेडिकल स्टाफ और अन्य अधिकारियों की यही राय है कि अगर कोरोना के आंकड़े बढ़ते हैं, तो सख्त लॉकडाउन लागू (Lockdown) करना होगा। इस पर अगले शुक्रवार को फैसला लिया जाएगा। महाराष्ट्र (Maharashtra Corona) में पिछले तीन दिन में ही एक लाख से अधिक केस सामने आए हैं। बीते दिन भी राज्य में 35 हजार से अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि उससे पहले भी दो दिन लगातार तीस हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। देश में इस वक्त जितने भी केस आ रहे हैं, उनमें से 60 फीसदी से अधिक केस महाराष्ट्र (Maharashtra) से ही आ रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है