Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

Corona संकटः अब Maharashtra व तमिलनाडू ने भी 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

Corona संकटः अब Maharashtra व तमिलनाडू ने भी 31 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन

- Advertisement -

मुंबई। कोरोना वायरस ( Corona virus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पंजाब के बाद महाराष्ट्र ( Maharashtra ) व तमिलनाडू सरकारों लॉकडाउन -4 ( Lockdown-4) का ऐलान कर दिया है। इन दोनों राज्यों सरकारों ने 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। महाराष्ट्र के राहत एवं पुनर्वास विभाग ने इस संबंध में पत्र जारी किया है। इस पत्र में कहा गया है कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाना अति आवश्यक है, इसलिए सरकार 31 मई की आधी रात कर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला करती है। राज्य सरकार के सभी विभाग लॉकडाउन को प्रभावी और सख्ती से लागू करने के लिए जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए पहले से जारी किए गए सभी निर्देश अगले आदेश तक प्रभावी रहेंगे और पाबंदियों में ढील या लॉकडाउन हटाने की जानकारी उचित समय पर दी जाएगी।

दक्षिण भारत के राज्य तमिल नाडू में भी लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा है। यहां पर पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़े हैं। यहां पर मरीजों की संख्या 10 हजार पार कर गई है। . स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक तमिलनाडु में अभी कोरोना के कुल संक्रमण केस 10585 हैं. यहां 3538 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि इलाज के दौरान 74 मरीजों की मौत हो गई है। राज्य सरकार की ओर से कोयम्बटूर, सलेम, वेल्लोर, नीलगिरी, कन्याकुमारी, त्रिची, ईरोड, कृष्णानगरी, मदुरई इत्यादि 25 जिलों को विशेष राहत दी है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र से ऋषिकेश पहुंचा युवक Corona Positive, दिल्ली से लौटी महिला की Quarantine Center में मौत

जाहिर है आज लॉकडाउन-4 की अवधि समाप्त हो रही है और केद्र सरकार भी लॉकडाउन- 4 के नियमों का ऐलान करने वाली है। महाराष्ट्र में कोविड-19 संक्रमण के 1606 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 30706 हो गई है। 7 मरीजों की मौत के साथ ही मृतक संख्या 1135 पहुंच गई है, हालांकि अबतक 7088 मरीज ठीक भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें: प्रयागराज: 4 दिन की नवजात को हुआ Covid-19 संक्रमण; 10 नए Case आए सामने

पंजाब में भी 31 तक लॉकडाउन

पंजाब सरकार ने राज्य में शनिवार को लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ा दी है और 18 मई से कर्फ्यू हटाया जाएगा। राज्य सरकार ने 18 मई से नॉन कंटेनमेंट ज़ोन में सीमित सार्वजनिक परिवहन और अधिकतम छूट देने के संकेत दिए। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का कहना है कि कि पंजाब में स्कूल अभी नहीं खुलेंगे क्योंकि बच्चों को स्कूल में अलग अलग नहीं रखा जा सकता। सीएम ने ये भी साफ़ किया है कि एनआरआई को पंजाब आने की कोई पाबंदी नहीं है हालांकि उन्हें क्वारंटाइन पीरियड को सख्ती से पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को समझना मुश्किल है इसलिए पंजाब में कंफाइनमेंट जोन और नॉन कंफाइनमेंट जोन बनाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है