×

हरियाणा में 50.59 तो महाराष्ट्र में शाम 4 बजे तक हुआ 43.67 प्रतिशत मतदान

हरियाणा में 50.59 तो महाराष्ट्र में शाम 4 बजे तक हुआ 43.67 प्रतिशत मतदान

- Advertisement -

नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एक तरफ बीजेपी-शिवसेना गठबंधन है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन है। इस चुनाव में सबसे खास ये है कि ठाकरे परिवार से पहली बार कोई शख्स चुनाव लड़ रहा है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। महाराष्ट्र में शाम 4 बजे तक 43.67 प्रतिशत मतदान हुआ है। हरियाणा में सोमवार को शाम चार बजे तक 50.59 प्रतिशत मतदान हुआ है।


हरियाणा में 12 बजे तक 23.12 फीसदी और महाराष्ट्र में 16.35 फीसदी से ज्यादा मतदान हो चुका है। वहीं, हरियाणा में मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच है, जबकि इनेलो और जेजेपी भी चुनावी मैदान में है। हरियाणा (Haryana) में सुबह 10 बजे तक 8.73 फीसदी मतदान दर्ज किया गया है। दोनों ही राज्यों के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वोटरों से मतदान की अपील की है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने पूरे परिवार के साथ नागपुर में वोटिंग की। यूपी के गोरखपुर से सांसद और एक्टर रवि किशन ने मुंबई गोरेगांव में अपने वोट का इस्तेमाल किया। अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी ने अंधेरी पश्चिम में वोटिंग की। पूर्व टेनिस खिलाड़ी महेश भूपति ने अपनी पत्नी और अभिनेत्री लारा दत्ता के साथ बांद्रा पश्चिम में मतदान किया। बॉलीवुड की अभिनेत्री शुभा खोटे ने अंधेरी पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में वोटिंग की। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में मतदान किया।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया। बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख ने अपनी पत्नी और अभिनेत्री जेनिलिया डिसूजा के साथ जाकर मतदान किया। महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में अपनी मां सरिता फडणवीस और पत्नी अमृता फडणवीस के साथ मतदान किया। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अपने पूरे परिवार के साथ बांद्रा ईस्ट में मतदान किया।

दूसरी तरफ हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने मतदान केंद्र तक जाने के लिए साइकिल की सवारी की। पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने पत्नी उज्ज्वला और बेटी प्रणति शिंदे के साथ सोलापुर में एक मतदान केंद्र पर वोट डाला। हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने भी अपना वोट डाला। बीजेपी प्रत्याशी बबीता फोगट ने गीता फोगट और अपने परिवार के साथ चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के बलाली गांव स्थित एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। पहलवान और ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने भी अपने मत का इस्तेमाल किया है। योगेश्वर ने सोनीपत में वोट डाला। योगेश्वर इस बार चुनाव भी लड़ रहे हैं। पूर्व भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और पिहोवा से बीजेपी उम्मीदवार संदीप सिंह ने कुरुक्षेत्र में स्थित एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है