Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

महाराष्ट्र : ऑक्सीजन की कमी से सात कोरोना मरीजों की मौत! तीमारदारों का हंगामा

अस्पताल प्रबंधन ने नकारे ऑक्सीजन की कमी के आरोप

महाराष्ट्र : ऑक्सीजन की कमी से सात कोरोना मरीजों की मौत! तीमारदारों का हंगामा

- Advertisement -

मुंबई। भारत में कोरोना का कहर बेकाबू होता जा रहा है। देश में बीते 24 घंटे में अब तक के सबसे ज्यादा कोरोना (Corona Cases) के मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 900 से ज्यादा लोगों की मौत भी हुई है। वहीं, राज्यों की बात करें तो इस समय महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य में कोरोना का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना के मामले किस तेजी से बढ़ रहे हैं इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि कई जिलों में अस्पताल के बेड भी पूरी तरह से भर चुके हैं। उधर, अब खबर आ रही है कि मुंबई के एक अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी से सात कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :- केजरीवाल बोले, CBSE परीक्षाएं रद्द हो, दिल्ली में बैंक्वेट हॉल में लगाए गए मरीजों के लिए बेड

जानकारी के अनुसार मुंबई के नालासोपारा के एक अस्पताल (Mumbai Nalasopara Hospital) पर आरोप लगा है कि ऑक्सीजन की कमी के कारण सात कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। उधर, कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने अस्पताल में खूब हंगामा भी किया। उधर, अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी के कारण कोरोना संक्रमितों की मौत (Corona Infected Died) की बात को खारिज कर दिया है। अस्पताल के डॉक्टर का कहना है कि इस अस्पताल में सिर्फ गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों को ही एडमिट किया जाता है, जिन मरीजों की मौत हुई है, वह उम्र या किसी और बीमारी से पीड़ित थे। मतलब साफ है कि अस्पताल प्रबंधन (Hospital Management) यह आरोप खारिज कर रहा है कि मरीजों की मौत में ऑक्सीजन की कमी कारण रही है।


यह भी पढ़ें :- बेकाबू कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड,24 घंटे में मिले 1.68 लाख नए संक्रमित-904 की मौत 

इसके अलावा महाराष्ट्र (Maharashtra) में करीब 12 जिले ऐसे हैं, जहां हर अस्पताल में बेड्स की संख्या फुल हैं। यही नहीं, महाराष्ट्र में 75 परसेंट आईसीयू बेड भी फुल बताए जा रहे हैं। कोरोना के मामले इस रफ्तार से बढ़ते रहे तो महाराष्ट्र में बुरा हाल हो जाएगा। महाराष्ट्र के कई शहरों के अस्पतालों (City Hospital) में तो मरीजों की संख्या के कारण बेड की भयंकर कमी (Lack of Beds) हो चुकी है। मुंबई के बेहद महंगे अस्पतालों में भी कोरोना मरीज भरे हुए हैं। मुंबई के जाने-माने लीलावती अस्पताल में लॉबी एरिया में लिफ्ट के पास बेड लगाकर ऐसे मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन (Hospital Administration) का कहना है कि मरीज इतनी ज्यादा संख्या में आ रहे है कि का कहना है कि बेड की कमी है इसलिए उन्हें लॉबी एरिया में बेड डालकर जितना हो सके जिंदगियां बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है