Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

Valentine’s Day पर छात्राओं को दिलाई गई शपथ- नहीं करेंगे प्यार; BJP ने उठाए सवाल

Valentine’s Day पर छात्राओं को दिलाई गई शपथ- नहीं करेंगे प्यार; BJP ने उठाए सवाल

- Advertisement -

नई दिल्ली। एक तरफ जहां वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) पर दुनिया भर के लवर्स जिंदगीभर एक साथ रहने और जीने-मरने की कसमें खा रहे हैं, वहीं अमरावती (Amravati) के एक स्कूल में छात्राओं को प्यार और लव मैरिज के खिलाफ शपथ दिलाई गई है। वहीं इस मसले पर महाराष्ट्र की बीजेपी नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने इस बारे में ट्वीट कर सवाल उठाया है कि सिर्फ लड़कियां ही क्यों शपथ लेंगी? पंकजा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हास्यास्पद!! अजीब!! अमरावती के एक स्कूल की लड़कियों ने प्यार में न पड़ने की शपथ ली और प्रेम विवाह न करने का संकल्प लिया। केवल लड़कियां ही क्यों शपथ लेती हैं?

पंकजा ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि लड़कियों के बजाय उन लड़कों को शपथ दिलाएं कि वो एक तरफा प्यार में लड़की पर तेजाब नहीं फेंकेंगे और उसे जिंदा नहीं जलाएंगे। उन्हें शपथ लेना चाहिए कि वो कभी भी लड़कियों को गंदी नजर से नहीं देखेंगे। वो कभी भी किसी के साथ ऐसा नहीं होने देंगे। बता दें कि महाराष्ट्र स्थित अमरावती में एक स्कूल के छात्राओं को वेलेंटाइन डे के मौके पर एक अलग तरीके की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण करते समय छात्राओं ने प्यार में न पड़ने और प्रेम विवाह नहीं करने का फैसला किया।

यहां जानें लड़कियों ने क्या शपथ ली
शपथ ग्रहण करते वक्त छात्राओं ने कहा, ‘मैं कसम खाती हूं, मुझे अपने माता-पिता पर पूरा भरोसा है। इसलिए मेरे सामने होने वाली घटनाओं को देखते हुए, मैं प्यार और प्यार से शादी नहीं करूंगी। साथ ही दहेज लेने वालों के साथ भी शादी नहीं करूंगी। एक भावी मां के रूप में, मैं अपनी भावी बहू से दहेज नहीं लूंगी। साथ ही लड़की को दहेज भी नहीं दूंगी।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है