Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

शर्मनाकः Hamirpur के गांधी चौक में राष्ट्रपिता की प्रतिमा तोड़ी

शर्मनाकः Hamirpur के गांधी चौक में राष्ट्रपिता की प्रतिमा तोड़ी

- Advertisement -

हमीरपुर। शहर के गांधी चौक पर लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा से छेड़छाड़ की गई है। इतना ही नहीं शातिरों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की लाठी को भी तोड़ दिया और प्रतिमा के मुंह पर काला कपड़ा बांध दिया। बहरहाल, शुक्रवार सुबह जब लोग सैर के लिए निकले तो वह यह नजारा देखकर दंग रह गए। स्थानीय लोगों ने तुरंत इस बारे पुलिस और जिला प्रशासन को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम और एसडीएम ने गांधी चौक का बारीकी से निरीक्षण किया और शातिरों को जल्द पकड़ने का भरोसा दिलाया। गौर रहे कि गांधी चौक हमीरपुर का सबसे व्यस्त चौक है, ऐसे में यहां इस तरह की वारदात को अंजाम देना पुलिस की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े करता है।

बहरहाल, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ छेड़छाड़ और मूर्ति को क्षति पहुंचाने का मामला हमीरपुर में सामने आया है। क्यास लगाए जा रहे हैं कि देर रात कुछ युवकों ने हुडदंग मचाते हुए महात्मा गांधी की मूर्ति के साथ शरारत की है और गांधी के चश्मे और लाठी को तोड़ कर फेंक दिया।

साथ ही गांधी की मूर्ति के ऊपर वाला हिस्सा काले कोट से ढक दिया है। सुबह के समय आस पड़ोस के लोगों ने गांधी की मूर्ति को देखा और पुलिस प्रशासन को सूचना दी, जिस पर मौके पर एसडीएम अरिदंम चौधरी ने पहुंच कर जायजा लिया। वहीं, हमीरपुर पुलिस ने राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने की एवज में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

बहरहाल, महात्मा गांधी की मूर्ति से हुई छेड़छाड़ के बाद पुलिस जांच में जुट गई है और पुलिस आसपास की दुकानों की सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रही है, वहीं गांधी चौक के पास एक दुकानदार के निजी गार्ड के अनुसार तीन युवकों ने तीन चार घंटों तक हुड़दंग मचाने की जानकारी मिली है। एसडीएम हमीरपुर अरिदंम चौधरी ने बताया कि महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया है, जिस पर पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा। वहीं गांधी चौक पर महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने पर स्थानीय लोग भी आहत हुए है। स्थानीय लोगों कैप्टन प्रदीप सिंह, राज सिंह, सूरज आदि का कहना है कि पहले गांधी चौक पर सीसीटीवी कैमरे लगे होते थे, लेकिन अब कैमरे भी नहीं है। लोगों ने गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की कंडी निंदा करते हुए आरोपियों को पकड़ने की मांग की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है