Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

पेयजल संवर्धन योजना पर खर्च होंगे 18 करोड़: महेंद्र सिंह ठाकुर

पेयजल संवर्धन योजना पर खर्च होंगे 18 करोड़: महेंद्र सिंह ठाकुर

- Advertisement -

ऊना। पेयजल संवर्धन योजना के तहत गगरेट विधानसभा क्षेत्र में 18 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे, इसके तहत वर्ष 2000 से पहले की पेयजल पाइपों को बदला जाएगा, ताकि लोगों को पेयजल की बेहतर सुविधा मिल सके। यह बात सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने गगरेट विधानसभा क्षेत्र के दौरे के दौरान जनता को संबोधित करते हुए कही।

अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान महेंद्र ठाकुर ने दो करोड़ एक लाख की कुठेड़ा-लोहारड़ी उठाउ पेयजल योजना, एक करोड़ 47 लाख की चतैड़-अंबोटा पेयजल योजना तथा दौलतपुर में आईपीएच के उपमंडल कार्यालय का शुभारंभ किया। आईपीएच मंत्री ने स्वां नदी बाढ़ प्रबंधन के चतुर्थ चरण के कार्य का भी शुभारंभ किया। जनसभा को संबोधित करते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि पेयजल संवर्धन योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल के लिए 800 करोड़ रूपये की योजना स्वीकृत की गई हैं।


इस योजना के तहत 2000 वर्ष से पूर्व निर्मित 1421 पुरानी पेयजल योजनाओं का संवर्धन तथा पुननिर्माण किया जाएगा। परियोजना के पूर्ण होने पर प्रदेश की 6831 बस्तियों को पेयजल की बेहतर सुविधा मिलेगी। इस दौरान उन्होंने स्थानीय विधायक का जोरदार स्वागत के लिए आभार जताया वहीँ, अनुराग ठाकुर की तारीफों के जमकर पुल बांधे। आईपीएच मंत्री ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के विकास में अहम योगदान दिया है, केंद्र से बड़े-बड़े प्रोजेक्ट हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए स्वीकृत करवाए हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है